यहाँ मिलते है ऐसे ट्रक जिनमे गार्डनिंग की जाती है
यहाँ मिलते है ऐसे ट्रक जिनमे गार्डनिंग की जाती है
Share:

दुनिया में ऐसे ना जाने कितने ही लोग है जिन्हे बागवानी बहुत पसंद होती हैं बहुत से ऐसे लोग आप देखेंगे दुनिया में जिन्हे बागवानी का शौक होता है ऐसे में वह लोग हर जगह गार्डनिंग करते रहते है फिर वो उनके घर की छत हो. किचन हो या फिर कमरा. कई लोगों को तो इतना ज्यादा शौक होता है कि वो गार्डनिंग के दौरान अपने घर में झरने, तालाब, लैंडस्केप सब बना देते है केवल अपने घर को खूबसूरत दिखाने के लिए. लोगों को गार्डनिंग का, ग्रीनरी का बहुत शौक होता है इस वजह से वह अक्सर ही बागवानी करते हैं. आज हम बात कर रहे हैं हर साल जापान में आयोजित होने वाले Kei Truck Garden Contest की जिसमे लोग अपने साथ गार्डन लेकर आते है.

जी हाँ, इस आयोजन में लोग बहुत ही अजीब-अजीब तरह के गार्डन्स लेकर आते है जिन्हे देखने के बाद वहां लोग केवल हैरानी के दलदल में डूब जाते हैं. जी हाँ, यहाँ पर पौधे कंस्ट्रक्शन और लैंडस्केपिंग इंडस्ट्रीज़ में उपयोग किए जाने वाले ट्रकों पर बनाएं जाते है जो ट्रक दिखने में बहुत छोटी होती हैं इन्हे Kei Trucks कहा जाता है और ये दिखने में फ्लेट होते है. यहाँ पर लोग ऐसे ट्रक्स लेकर आते हैं और इन ट्रकों पर पेड़-पौधें लगे होते हैं. इस आयोजन में जो ट्रक्स आते हैं उनमे छोटे-छोटे बगीचे बनाए जाते हैं जो दिखने में बहुत खूबसूरत होते हैं.

इन्हे सजाने और बनाने के लिए बेहतरीन मॉडर्न एलिमेंट्स के साथ लाइट्स का इस्तेमाल होता हैं जो बहुत आकर्षक लगते हैं. सभी लोग अलग-अलग डिजाइन का प्रयोग करते हैं. फिलहाल हम इस आयोजन में आने वाले ट्रकों की तस्वीरें लेकर आए हैं जिन्हे देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे .

आड़े-टेड़े मुँह बनाना और बीज खाकर थूकना है यहां के स्पोर्ट्स में शामिल

घांस काटने की मशीन के साथ होती है इस खेल की शुरुआत

इस दुर्लभ बच्चे को यहाँ के लोग समझ बैठे भगवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -