जापान:  64 लोग 2 घंटे तक उल्टे लटके
जापान: 64 लोग 2 घंटे तक उल्टे लटके
Share:

एक सांसे रोक देने वाले हादसे में एक साथ कई लोग हवा में उलटे लटके रहने को मजबूर हो गए .मामला पश्चिमी जापान के यूनीवर्सल स्टूडियोज़ एम्यूज़मेंट पार्क का है जहा एक रोलर कोस्टर( मेले में लगा गोल घूमने वाला पवन झूला) के अचानक ऊपर की और रुक जाने से उसमे बैठे करीब 64 लोग 2 घंटे तक उल्टे लटके रहे और स्थानीय मीडिया के अनुसार मिली जानकारी की माने तो उन्हें अचानक इमरजेंसी स्टॉप के कारण इस वाकिये से रूबरू होना पड़ा. लोग लगभग 100 फीट की ऊंचाई पर उलटे लटक गए थे.

ओसाका में स्थित इस स्टूडियो ने लोगों से माफी मांगते हुए बताया कि रोलर कोस्टर के रुकने का कारण एक सेंसर में गड़बड़ी होना था. बाद रिपेयरिंग के बाद एम्यूज़मेंट पार्क में सेवाएं शुरू कर दी गईं. मंगवार को हुई इस घटना में पार्क के कर्मचारियों ने बाद में लोगों को इमरजेंसी के रास्ते से बहार निकाला.

गनीमत है कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है मगर मामला गंभीर जरूर था और इसके चलते सब कुछ ठीक होने में करीब 2 घंटे का समय लगा. जापान में अपने तरह कि ये पहली घटना नहीं है. सूत्रों ने बताया कि 1120 मीटर लंबी रोलर कोस्टर की इस सवारी की शुरुआत मार्च 2016 में की गई थी. पर पिछले साल अगस्त, सितंबर में भी इस तरह की घटना हो चुकी है.

 

कैंब्रिज एनालिटिका ने की शट डाउन की घोषणा

यहाँ सूमो पहलवान जबरदस्ती रुलाते है अपने बच्चो को

एक लोहार के बेटे का होंडा मोटर्स का मालिक बनने तक का संघर्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -