जापान: ज्वालामुखी फटने से कई लोग घायल
जापान: ज्वालामुखी फटने से कई लोग घायल
Share:

टोक्यो. जापान के स्की रिसॉर्ट के पास एक दिलदहलाने वाला हादसा सामने आया है. यहां मंगलवार को माउंट कुसुत्सू शिरीन ज्वालामुखी के फटने से अफरातफरी मच गई.  ज्वालमुखी फटने से कई लोग घायल गए और कई लापता हो गए है. जापान सरकार के शीर्ष प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने बताया, 'उत्तर-पश्चिम जापान के गोनडोला स्कीइंग रिजॉर्ट स्टेशन के पास ज्वालामुखी फटने से खिड़कियों के शीशे टूट गए. ज्वालामुखी विस्फोट के कारण हिमस्खलन आ गया. 

बता दे कि, ज्वालामुखी के सक्रिय होने के साथ ही मौसम विज्ञान एजेंसी ने अलर्ट जारी कर दिया था. एजेंसी ने सभी नागरिकों से Mt. Kusatsu Shirane से दूर रहने को कहा है. विस्फोट इतना ताकतवर था कि  ज्वालामुखी के आसपास के पहाड़ों से चट्टानें गिरने लगी. जेएमए ने माउंट कुसात्सू शिराने के लिए तीन स्तरीय चेतावनी जारी की है. जापान सरकार ने शिरीन ज्वालामुखी के आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है.

गौरतलब है कि जापान में 110 सक्रिय ज्वालामुखी हैं, जिस पर 24 घंटे नजर रखी जाती है. सितंबर 2014 में माउंट ओनटेक में 63 लोगों की मौत हो गई थी. यह जापान के 90 वर्षों के इतिहास में ज्वालामुखी से होने वाला सबसे भयानक हादसा था. 

25 सालों के इंतज़ार के बाद पाकिस्तान से आई आवाज़

जब मोदी की तरह बोले ट्रम्प

पीएम मोदी ने वैश्विक कंपनियों के सीईओ को किया निवेश का आह्वान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -