बकरीद पर कर्फ्यू लगाने से दुःखी है जम्मू-कश्मीर सरकार
बकरीद पर कर्फ्यू लगाने से दुःखी है जम्मू-कश्मीर सरकार
Share:

श्रीनगर : बकरीद के दिन कश्मीर क्षेत्र में कर्फ्यूलगाने के मामले से जम्मू कश्मीर की सरकार दुःखी है। वरिष्ठ मंत्री और सरकार के प्रवक्ता नईम अख्तर ने कहा कि कर्फ्यू लगाने का निर्णय दुर्भायपूर्ण था। अख्तर का कहना है कि अलगाववादियों ने जुलूस निकालने का ऐलान किया था ओर ऐसी स्थिति में शांति कायम रखने के लिये कर्फ्यू लगाना भी जरूरी रहा। गौरतलब है कि मंगलवार को बकरीद थी और इसी दिन घाटी में अलगाववादियों ने जुलूस निकालने की घोषणा की थी, लेकिन जम्मू कश्मीर सरकार ने कर्फ्यू लगा दिया।

अख्तर ने कहा कि उनकी सरकार घाटी में शांति बहाली का पूरा प्रयास कर रही है लेकिन कुछ लोग शांति नहीं चाहते है। इस मामले में सरकार के प्रवक्ता नईम अख्तर ने भी कहा कि कुछ साल पहले भी बकरीद पर अलगाववादियों ने जुलूस निकाला था और इसके बाद हिंसा भड़क गई थी। सरकार उस घटना को फिर से होने नहीं देना चाहती थी, इसीलिये बकरीद पर कर्फ्यू लगाने का निर्णय सरकार को लेना पड़ा।

आपको बता दें कि बीती 8 जुलाई से ही घाटी के हालात बेकाबू हो गये है। हालांकि यहां बीच के दिनों में कर्फ्यू को हटा लिया गया था, लेकिन इसके बाद फिर हिंसा का दौर शुरू हो गया। अभी भी घाटी में हालात बिगड़े हुये है। महबूबा सरकार ने कहा है कि हम कानून व्यवस्था को कायम रखना चाहते है। गौरतलब है कि दो माह पहले ही 7 जुलाई को यहां ईद उल फितर का त्योहार शांति के साथ मनाया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -