जम्मू -राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी
जम्मू -राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी
Share:

नई दिल्ली: इसे विडंबना कहें या अजीब संयोग, कि जहाँ एक ओर पीएम मोदी जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखेंगे, वहीं दूसरी ओर देश की राजधानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने के दौरान आज सुबह जम्मू-राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई, यह तो गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के शिलान्यास के बीच रेलों की निरंतर बढ़ती दुर्घटनाएं दुनिया के सामने एक विचित्र दृश्य प्रस्तुत कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना सुबह करीब 6.20 बजे तब हुई जब यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर रही थी, तभी गार्ड कंपार्टमेंट पटरी से उतर गया। यह तो अच्छा हुआ कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। आज हुए इस हादसे ने एक बार फिर रेल विभाग की खामियों को उजागर कर दिया। गत सप्ताह भी दिल्ली में शिवाजी ब्रिज के पास रांची-राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी। तब भी रांची राजधानी एक्सप्रेस का इंजन और पावर कार पटरी से उतर गए थे।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश में रेल हादसे लगातार हो रहे हैं। ऊपर लिखी दुर्घटनाओं के अलावा उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे। शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जाते समय उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। बढ़ती रेल हादसों के कारण ही सुरेश प्रभु से इस विभाग का प्रभार लेकर पीयूष गोयल को दे दिया था। लेकिन इसके बाद भी रेल हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे है।

यह भी देखें

भारत की दरकार, रोटी रोज़गार या बुलेट की रफ्तार

चीन बना रहा है 4000 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से उड़ने वाली ट्रेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -