जैनब खान ने देश को दिया मोहब्बत का पैगाम
जैनब खान ने देश को दिया मोहब्बत का पैगाम
Share:

नई दिल्ली : अनेकता में एकता भारत को पूरी दुनिया में एक अलग देश बनती है और इसी की एक मिसाल पेश की गई है राजस्थान के बीकानेर जिले में. आपको बता दें की बीकानेर जिले में भगवत गीता पाठ की प्रतियोगिता का जिला स्तर पर आयोजन किया गया था जिसमे एक 13 साल की मुस्लिम लड़की जैनब खान ने भी दावेदारी की थी. जैनब खान ने सिर्फ इस प्रतियोगिता में हिस्सा ही नहीं लिया बल्कि जैनब खान को इस प्रतियोगिता में दूसरा स्थान भी मिला.

वहीँ जैनब इस बात से बेहद खुश है और अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए कहती है कि यह धर्म के बंधन से आज़ादी है. हमेशा हिजाब में रहने वाली जैनब खान ने एक बार फिर देश को अमन और प्यार का पाठ पढ़ाया है. जैनब खान ने कासगंज में भड़की हिंसा के दरमियान यह प्यार का पैगाम जनता को दिया है और उसने प्रयास किया है हिन्दू-मुस्लिम एकता को बनाने का, आपसी मतभेद भूलकर प्यार बढ़ाने का.

जहाँ एक ओर कासगंज में फैली नफरत को ख़त्म करने के लिए पुलिस प्रशासन अपनी पूरी ताकत झोंक रही है वहीँ जैनब खान कहती हैं कि - "लोगों को धर्म के नाम पर झगड़ा छोड़कर एक दूसरे के साथ मोहब्बत से रहना चाहिए. नफरत का संदेश ना गीता और ना ही कुरान देता है. ये दोनों प्यार का संदेश देते हैं. लोगों को नफरत छोड़कर प्यार अपनाना चाहिए."

वहीँ जैनब खान के पिता इनायत कुरैशी को अपनी बेटी पर फक्र है और उन्होंने कहा कि - "प्राउड टू बी ऑन माय डॉटर हर नेम इज जेनब खान." इनायत कुरैशी कहते हैं कि - "जिला स्तर पर होने वाली भागवत गीता प्रतियोगिता में पूरे बीकानेर में दूसरा स्थान प्राप्त किया और युवा द एलिमेंट ऑफ सोसाइटी के विद्यालय एवं महाविद्यालय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता 2017 में फर्स्ट स्थान प्राप्त किया और स्कूल स्तर पर होने वाली स्वामी विवेकानंद जयंती पर स्पीच प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल लाकर परिवार व समाज को और गौरवान्वित किया है." आगे उनका कहना है कि अगर देश में सभी जैनब खान जो कि उनकी बेटी है, उसके जैसे विचार अपना लें तो देश में हमेशा शांति और प्यार का माहौल रहेगा और भारत दुनिया में नंबर 1 बन जायेगा.

सऊदी अरब से भारत लौटी जैनाब बेगम

जैनब के हत्यारे को सरे राह फांसी देने की मांग

ज़ैनब हत्याकांड: पड़ोसी निकला बलात्कारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -