जदयू ने दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया
जदयू ने दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया
Share:

पटना : बिहार में मकर संक्रांति का विशेष महत्व हैं . इस पर्व को यहाँ बढ़ी धूम-धाम से आस्था के साथ मनाया जाता हैं. इसी क्रम में जदयू ने दही-चूड़ा भोज का आयोजन भी किया है. जदयू द्वारा आयोजित इस भोज में पांच साल बाद बीजेपी के मंत्री भी शामिल हो रहे हैं. इसी कारण इस भोज का राजनितिक महत्व बढ़ गया हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह के 36 हार्डिंग रोड आवास पर दही-चूड़ा के भोज का आयोजन किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता इस भोज मेे शामिल होंगे. लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान और चिराग पासवान को भी आमंत्रण भेजा गया है. वहीं कांग्रेस और राजद जदयू के लोग इस भोज में शामिल नहीं होंगे . इसी तरह लोजपा प्रदेश कार्यालय में भी दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया है.

गौरतलब हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस भोज में शामिल होंगे. इस बार मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर लालू के 10 सर्कुलर रोड आवास पर हर साल कि तरह इस साल दही-चूड़ा भोज का आयोजन नहीं किया गया हैं. क्योकि एक तरफ राजद अध्यक्ष लालू जेल में हैं और दूसरी तरफ उनकी बड़ी बहन के निधन हो गया हैं. इसी कारण के कारण राजद इस बार मकर संक्रांति नहीं मना रहा है.

इस साल बिहार के 'दही-चूड़ा' भोज का स्वरूप बदला

पतंगों से दे रहे स्वास्थ्य संदेश

देश में मकर संक्रांति की धूम, महामहिम कोविंद और पीएम मोदी ने दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -