हिन्दुस्तानी सड़कों पर Jaguar F-Pace की एंट्री, महज 7 सेकेण्ड में मोह लेती है मन
हिन्दुस्तानी सड़कों पर Jaguar F-Pace की एंट्री, महज 7 सेकेण्ड में मोह लेती है मन
Share:

जैगुआर लैंड रोवर ने भारत में एफ-पेस एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किया है. एफ-पेस के साथ पेट्रोल इंजन सिर्फ एक वेरिएंट में उपलब्ध होगी और इसकी कीमत की बात करें तो वह 63.17 लाख रुपये है. वहीं डीजल वेरिएंट वाली कार की कीमत 63.57 लाख रुपये है और पेट्रोल वेरिएंट की बुकिंग अब शुरू कर दी गई है. कंपनी ने पहले ही घोषणा की है कि उसने एफ-पेस एसयूवी के पेट्रोल इंजन की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है, जो कि कंपनी द्वारा उठाया गया बड़ा कदम है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जैगुआर इंडिया ने अपनी एफ-पेस एसयूवी की असेम्बली नवंबर 2017 से ही शुरू कर दी थी, लेकिन उस समय यह डीजल वेरिएंट में शुरू की गई थी. जबकि अब पेट्रोल में. एफ-पेस जैगुआर लैंड रोवर परिवार की छठी कार है जिसे भारत में असेम्बल किया जाता है और यह जैगुआर XE, XF, XJ और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट और रैंज रोवर इवोक के साथ बाजार में उपलब्ध हैं. 

इसमें 2.0 लीटर इन्गेनियम इंजन है जो कि 247bhp की पावर और 365Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. एफ-पेस 8-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है जो कि चारों पहियों पर पावर सप्लाई करने में सक्षम है. एफ-पेस को 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 7 सेकंड का वक्त लेती है वहीं, इसकी टॉप स्पीड 217 kmph बताई जाती हैं. इस संबंध में जैगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (JLRIL) के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, रोहित सूरी ने कहा, "भारत में लॉन्च होने के बाद दो वर्षों में जैगुआर एफ-पेस ने जैगुआर प्रशंसकों और हमारे समझदार ग्राहकों की कल्पना को मोहित किया हैं. 

लॉन्च हुआ hero का इस तरह का पहला स्कूटर, फीचर्स उड़ा देंगे आपके होश...

इस नए और दमदार फीचर के साथ Royal Enfield क्लासिक 350 ने ली एंट्री, जानिए कीमत

रॉयल एनफील्ड का महाधमाका, एक साथ पेश होंगी ये 2 धाँसू बाइक

इस दमदार बाइक का लुक ही दीवाना कर देगा आपको, वहीं कीमत से पकड़ लेंगे सर...

महज 40 हजार रु में TVS ने लॉन्च कर दिया Sport का स्पेशल एडिशन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -