जादूगोड़ा लेबर यूनियन का चुनाव, डॉ अजय कुमार चुने गए अध्यक्ष
जादूगोड़ा लेबर यूनियन का चुनाव, डॉ अजय कुमार चुने गए अध्यक्ष
Share:

रविवार को सिदगोड़ा में संचालित इंटक कार्यालय में मान्यता प्राप्त जादूगोड़ा लेबर यूनियन में अध्यक्ष, महासचिव समेत आफिस बियरर व कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव हुआ जिसके कारण संगठन (इंटक) में अब तू तू - में में शुरू हो गया है। डॉ अजय कुमार को यूनियन का अध्यक्ष चुने के बाद से ऐसी स्थिति निर्मित हई।

जबकि अजय कुमार के चुने जाने से पहले इस पद पर डॉ प्रदीप कुमार बलमुचु पिछले 15 सालों से राज़ कर रहे थे। अभी हाल ही मे बलमुचु को ददई दुबे (ददई गुट) इंटक का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। जबकि इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी की टीम इंटक मान्यता प्राप्त यूनियन में चुनाव कराकर अपनी टीम को तैयार कर रही है। इसी सिलसिले मे जादूगोड़ा लेबर यूनियन का चुनाव हुआ है। लेकिन इंटक के प्रदेश अध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार झारखंड सरकार निबंधक के यहां अध्यक्ष समेत आफिस बियरर के सभी सदस्यो की सूची 3 माह पहले ही चुनाव कराकर रजिस्टर बी ने दर्ज़ करवा चुके हैं। इसी कारण यूनियन के इस चुनाव को प्रदीप कुमार फर्जी करार दे रहे हैं।

चुनाव पर प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचु का कहना है कि - "जादूगोड़ा लेबर यूनियन का दोबारा चुनाव कराने के नाम पर गुटबाजी हुई है. यूनियन का चुनाव हो चुका है. निर्वाचित सदस्यों की नाम रजिस्ट्रर बी में दर्ज हो चुका है. बावजूद वहां भ्रम फैलाने के लिए चुनाव कराने का दिखावा किया गया है."

इस पर अध्यक्ष पद पर चुने गए अजय कुमार का कहना है कि - "जादूगोड़ा लेबर यूनियन में लंबे समय से प्रदीप कुमार बलमुचु अध्यक्ष रहे हैं. उनके पास काफी अनुभव है. उनसे सहयोग लेकर यूनियन का काम करूंगा. यूसिल में स्थायी व अस्थायी मजदूरों को समस्याएं हैं जिसे दूर करने का प्रयास करूंगा."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -