मोटापे की समस्या को दूर करते हैं यह नेचुरल ड्रिंक
मोटापे की समस्या को दूर करते हैं यह नेचुरल ड्रिंक
Share:

आज के समय में ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या का सामना कर रहे हैं. मोटापा किसी भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी को पूरी तरह से खराब कर देता है. मोटापे के कारण पर्सनालिटी ही नहीं बल्कि सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है. अधिक मोटापा होने के कारण डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, दिल से जुड़ी बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है. लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पीने से आपका शरीर अंदर से डिटॉक्सफाई हो जाएगा और आपका वजन आसानी से कम होने लगेगा. 

1- अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो रोजाना टमाटर का ड्रिंक पियें. इसके लिए सबसे पहले दो टमाटर को लेकर मिक्सी में पीस लें. अब इसमें थोड़ी सी अदरक, नींबू का रस और काली मिर्च डालकर दो चम्मच शहद मिलाएं. रोजाना इसका सेवन करने से कुछ ही महीनों में आपका वजन कम हो जाएगा. 

2- एक चम्मच अदरक, एक चम्मच जीरा, एक चम्मच एलोवेरा और पुदीने की पत्तियों को पीसकर एक गिलास पानी में मिलाएं. नियमित रूप से खाना खाने के बाद इस जूस का सेवन करें. यह जूस वजन को कम करने के साथ-साथ बॉडी को भी डिटॉक्स करता है. 

3- सेब का सिरका भी खून को साफ करने में मदद करता है. रात को सोने से पहले एक गिलास पानी में एक चम्मच सेब का सिरका मिलाकर पीने से वजन तेजी से कम होने लगता है.

 

बच्चे की डाइट में जरूर शामिल करें ये चीजें

प्रेगनेंसी के दौरान रोज करें तुलसी के पत्तों का सेवन

डिलीवरी के बाद जरूर करें घी का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -