फुटबॉल विश्वकप के प्लेऑफ मुकाबले में इटली को लगा बड़ा झटका
फुटबॉल विश्वकप के प्लेऑफ मुकाबले में इटली को लगा बड़ा झटका
Share:

इटली की अगले साल होने वाले फुटबॉल वर्ल्डकप में क्वॉलिफाई करने की मुश्किलें बढ़ गयी है. फुटबॉल विश्वकप प्लेऑफ मुकाबले के पहले चरण में स्वीडन ने इटली को हरा दिया है. इटली के पास अब एक और मौका दूसरे चरण के घरेलू मुकाबले में है, जिसमे स्वीडन को हराकर वह वर्ल्ड कप में क्वॉलिफाई कर सकती है.यदि इटली वर्ल्ड कप में क्वॉलिफाई में सफल नहीं हो पाती है तो यह मौका 60 साल के इतिहास में दूसरी बार होगा, क्योकि इटली 1958 में भी क्वालीफाई नहीं कर पायी थी.

उल्लेखनीय है कि फुटबॉल विश्व कप प्लेऑफ मुकाबले के पहले चरण में स्वीडन ने ईटली को 1-0 से मात दी. स्वीडन का पहला गोल 61वें मिनट में जैकब योहानसन ने किया. आपको बता दें कि, इटली 4 बार विश्व चैंपियन रह चुकी है, लेकिन इस बार उसे बड़ा झटका लग सकता है. अगर दूसरे चरण में भी वह स्वीडन को नहीं हरा पाई तो वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी.

इस वर्ल्ड कप के साथ ही जोहानिसबर्ग के पोलोकवाने में हुए मैच में दक्षिण अफ्रीका को सेनेगल ने 2-0 से मात दी. सनेहगल की और से पहला गोल साखू ने किया और दूसरा गोल थामसांक्वा एमखिजे ने किया था. सेनेगल ने 2002 में वर्ल्ड कप में पहली बार क्वॉलिफाई किया था.

यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लैटर

आठ साल बाद रिंग में वापसी करने जा रहे सुशील कुमार

'टाइगर ज़िंदा है' ने रिलीज़ के पहले बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -