बहुत ही खूबसूरत है इटली का ये फ्लोटिंग वॉकवे
बहुत ही खूबसूरत है इटली का ये फ्लोटिंग वॉकवे
Share:

अगर आपको भी घूमने फिरने का बहुत शौक है और आप अपनी छुट्टियों को मनाने के लिए किसी डेस्टिनेशन की तलाश में है, तो इस बार इटली जाने का प्लान  बनाएं. इटली एक बहुत ही खूबसूरत देश है. इटली में मौजूद फ्लोटिंग वॉकवे को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आ रहे हैं. इटली में मौजूद ये फ्लोटिंग वॉकवे इतना खूबसूरत है कि आप भी इसे देखकर रोमांचित हो जाएंगे. 

इटली में मौजूद फ्लोटिंग वॉकवे मोंटे इस्ला नदी पर बना हुआ है. इस वॉकवे की लंबाई 820 फीट है, और यह 100000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है. इस वॉकवे को वीकेंड के दौरान टूरिस्टों के लिए खोला जाता है. इस वॉकवे के ऊपर एक साथ 270000 लोग घूम सकते हैं. इस वॉकवे के ऊपर से आप प्रकृति के खूबसूरत नजारों को देख सकते हैं. यहां का खूबसूरत नजारा किसी जन्नत से कम नहीं लगता है. यह वॉकवे इटली के मोंटे इस्ला आइलैंड को नदी के बीच में बीचों बीच मौजूद टापू से जोड़ने का काम करता है. 

इस वॉकवे को ऑरेंज कलर से बनाया गया है. ऑरेंज कलर का होने के कारण यह दूर से ही दिखाई देता है. इस वॉकवे को बनाने के लिए क्रिस्टो और जीन क्लाउड के कपड़े का इस्तेमाल किया गया है. क्रिस्टो और जीन क्लाउड के कपड़े का इस्तेमाल आम तौर पर नदी बिल्डिंग और पेड़ों को कवर करने के लिए किया जाता है. खास रूप से डिजाइन किए गए यह पॉलिथीन क्यूब्स के द्वारा पानी में तैरते रहते हैं. इस वॉकवे को पूरी जांच के बाद ही लोगों के लिए खोला गया है.

 

रहस्यों से भरपूर हैं ये जगहें

जानिए कौन से हैं दुनिया के सबसे छोटे देश

गोवा में बिताइये अपनी गर्मी की छुट्टियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -