वास्तविक भूमिका निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी- टॉम हैंक्स
वास्तविक भूमिका निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी- टॉम हैंक्स
Share:

हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता टॉम हैंक्स इन दिनों अपने बयान को लेकर चर्चा में है. उनका कहना है कि, पर्दे पर वास्तविक लोगों की भूमिका निभाना 'बड़ी जिम्मेदारी' का काम है. उनका मानना है कि फिल्में अक्सर घटनाओं का 'आधिकारिक रिकॉर्ड' बन जाती हैं.

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में टॉम हैंक्स ने अपने बयान में कहा कि, "मैं बहुत से वास्तविक लोगों की भूमिका निभा चुका हूं और यह एक बड़ी जिम्मेदारी का काम होता है. जब भी आप किसी जीवित व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं तो वह प्रस्तुति वास्तविक घटनाओं, वे किससे प्रेरित हुए, उन्होंने किन मुसीबतों का सामना किया और वे कैसे संघर्ष से गुजरे आदि का एक अधिकारिक रिकॉर्ड बन जाती है."

बता दे कि, अभिनेता टॉम हैंक्स कई बायोग्राफिकल फिल्मों में मुख्य भूमिका निभा चुके हैं. इनमें 'चार्ली विल्सन्स वॉर' में चार्ली विल्सन, 'सेविंग मिस्टर बैंक्स' में वॉल्ट डिज्नी जैसे किरदार निभाना शामिल है. बता दे कि, हैंक्स ने 1993 में फिलाडेल्फिया के लिए और 1994 में फॉरेस्ट गंप के लिए लगातार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अकादमी अवार्ड्स जीता. घरेलू बॉक्स ऑफिस में उनकी फ़िल्मों से कुल आय 3.3 अरब डॉलर से अधिक है. ख़ास बात यह है कि, टॉम हैंक्स 60 साल से ज्यादा के हो चुके हैं और पिछले तीन दशकों से फिल्में कर रहे हैं.

ये भी पढ़े

फिर एक दूसरे के प्यार में डुबे जस्टिन और सेलिना

काइली की गर्भावस्था पर स्कॉट ने कहा, ये सिर्फ अनुमान है

'टाइगर जिंदा को सुपरहिट करवाया काश ट्यूब लाइट को भी.....

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -