किसी भी पक्षी को पालने से पहले इस बात का जान लेना बहुत जरूरी है
किसी भी पक्षी को पालने से पहले इस बात का जान लेना बहुत जरूरी है
Share:

आमतौर पर लोगों को पशु-पक्षी पालने का बहुत शौक होता है। हालांकि उन्हे पालना भी एक पुण्य होता है। लेकिन आप इस बात से अंजान है कि अगर आप किसी पशु या फिर पक्षी को पिंजरे में कैद करके उसे पाल रहे हैं या फिर उसकी सेवा कर रहे है तो यह भी अशुभ माना जाता है। शास्त्रों में ऐसा करना सरासर गलत बताया गया है और इसके कई नुकसान भी बताये गए हैं। यह सीधे तौरपर आपके घर की आर्थिक स्थिती पर असर डालता है। पिंजरे में पक्षियों को पालना गलत माना गया है। आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं जहां हम जानेंगे कि पशु-पक्षियों को पिंजरे में पालने से किस प्रकार के नुकसान आपको उठाने पड़ सकते हैं।

पशु पक्षियों की सेवा करना पुण्य माना जाता है, लेकिन उन्हें पिंजरे में बंद करके उनकी देखभाल करना पाप माना जाता है। पक्षियों के लिए खुला आसमान ही उनका घर होता है और उन्हें पिंजरे में बंद करने से उनके प्राकृतिक घर से बहुत दूर कर दिया जाता है। ऐसे में पिंजरे में बंद पक्षी अत्यधिक हिंसक हो जाते हैं और जिसके कारण नकारात्मक ऊर्जा घर में आने लगती है।

पक्षियों को समृद्धि और सफलता का सूचक माना जाता है और अगर इन्हें घर के पिंजरे में बंद कर दिया जाता है तो इससे घर में आर्थिक नुकसान होता है। इसके अलावा घर में स्थिरता भी आ जाती है।

 

 

जल्द ही ऐसे ख़त्म करें नजरदोष के बुरे प्रभाव को

बैठे-बैठे किया गया ये काम बनाता है आपको अनलकी

दर्पण के टूटने पर क्या सच में बुरा होता है? जानें तथ्य

इस समय किया गया कोई भी कार्य हमेशा असफल ही होता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -