चेहरे पर ब्लीच करवाने से पहले इन बातों का जानना है जरूरी
चेहरे पर ब्लीच करवाने से पहले इन बातों का जानना है जरूरी
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत दिखना चाहती हैं, और वह अपने चेहरे को गोरा और बेदाग बनाने के लिए अपने चेहरे पर ब्लीच करवाती  हैं, पर बीच में भरपूर मात्रा में केमिकल होते हैं, जो आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. ब्लीच में अमोनिया की मात्रा ज्यादा होने के कारण इससे आपकी स्किन को इन्फेक्शन भी हो सकता है. इसलिए अगर आप ब्लीच करवाने जा रहे हैं तो आपको कुछ बातों का जानना बहुत जरूरी है, नहीं तो आपके चेहरे पर निखार आने की जगह नुकसान हो सकता है. 

1- वैसे तो अगर आपको किसी खास मौके पर जाना है तो आपके चेहरे के लिए गोल्ड ब्लीच सबसे अच्छी रहती है, पर अगर आप अपने स्किन टाइप के अनुसार ब्लीच का चुनाव करेंगे तो इससे आपकी स्किन को ज्यादा नुकसान नहीं होगा. इस बात का ध्यान रखें कि जब भी अपने चेहरे पर ब्लीच करवाएं तो उसके 7-8 घंटो तक अपने चेहरे पर कुछ भी ना लगाएं. जिससे आपकी स्किन अच्छे से सांस ले सके. 

2- ब्लीच को हमेशा ठंडी और सुखी जगह पर ही रखना चाहिए. जब भी आपको अपने चेहरे पर ब्लीच करवाना हो तो उसके पहले अपने चेहरे को हल्के साबुन और पानी से साफ कर लें. 

3- चेहरे पर ब्लीच लगाने से पहले हल्की खुजली होती है, यह कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं होती है. पर अगर आपको चेहरे पर ज्यादा खुजली या जलन महसूस होने लगे, तो फौरन अपने चेहरे को धो लें, नहीं तो इससे आपकी स्किन पर रैशेज हो सकते हैं.

 

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म कर सकता है ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -