बालों के लिए फायदेमंद होता है यह नेचुरल ऑयल

बालों के लिए फायदेमंद होता है यह नेचुरल ऑयल

सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए चेहरे के साथ-साथ लंबे घने और चमकदार बाल भी पाना चाहती हैं. अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां महंगे महंगे शैंपू का इस्तेमाल करती हैं, पर मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है. आज हम आपको एक ऐसे नेचुरल ऑयल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे और बालों से जुड़ी सभी समस्याएं भी दूर हो जाएंगे. 

सामग्री- 

जैतून का तेल- 1 लीटर, आंवला - 50 ग्राम, अमरबेल- 100 ग्राम, जटामासी- 50 ग्राम, नागरमोथा- 50 ग्राम, शिकाकाई- 50 ग्राम, भृंगराज की पत्तियां- 50 ग्राम 

सबसे पहले ऊपर बताई गई सभी चीजों को 2 लीटर पानी में डालकर अच्छे से उबालें. इस बात का ध्यान रखें कि इसमें जैतून का तेल नहीं डालना है. जब पानी एक चौथाई  बच जाए तो इसमें जैतून का तेल डालकर पकाएं. अब इसमें सारा पानी सूख कर सिर्फ तेल बच जाएगा. अब इसे किसी बर्तन में निकाल कर अलग रख दें. रोजाना  रात में सोने से पहले इस तेल को बालों की जड़ों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें गुलाब जल का इस्तेमाल

रूखे बालों की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

 

?