क्या अखिलेश मायावती को पीएम प्रत्याशी बनाने की जुगत में हैं ?
क्या अखिलेश मायावती को पीएम प्रत्याशी बनाने की जुगत में हैं ?
Share:

यूपी : बीजेपी को फिर से दिल्ली के तख़्त पर नहीं बैठने देने के लिए विपक्षी पार्टियां कोशिश में लगी हुई है.समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का ऐतिहासिक गठबंधन से गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उप चुनाव के नतीजों से बीजेपी को यूपी की सीटें बचाना मुश्किल हो सकता है. जबकि अब कैराना में रालोद के भी शामिल होने से बीजेपी के लिए जीत और कठिन हो गई है.

यदि सूत्रों की बातों पर यकीन करें तो 2019 लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन का फार्मूला तैयार हो चुका है.बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी संकेत इसके संकेत दिए हैं. इस फार्मूले में न केवल सीटों, बल्कि मंत्री पद को लेकर भी महागठबंधन में सहमति बनने की खबर है. इसके अनुसार बहुमत मिलने पर बसपा सुप्रीमो मायावती को पीएम बनाया जाएगा.मायावती के पीएम बनने पर गठबंधन के तहत यूपी की कमान अखिलेश यादव संभालेंगे.

उल्लेखनीय है कि इस नए राजनीतिक गठबंधन में शामिल होने वाले रालोद को सरकार में एक मंत्री पद और कांग्रेस को गृहमंत्री का पद देने की बात कही गई है.हालाँकि वह अभी पर्दे के पीछे है. सपा की भागीदारी होने पर मैनपुरी के सांसद धर्मेन्द्र यादव और प्रो. रामगोपाल यादव मंत्रिमंडल में शामिल होंगे , जबकि इस गठबंधन के गेम प्लान को और मजबूत कर उन्हें शामिल करने के लिएअखिलेश यादव दूसरी पार्टियों से सम्पर्क कर रहे हैं.इसी संदर्भ में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से भी मुलाकात की थी. यह गठबंधन क्या आकार लेगा यह तो वक्त बताएगा लेकिन फ़िलहाल तो सूत न कपास, जुलाहों में लट्ठमलट्ठा वाली कहावत चरितार्थ लग रही है.

यह भी देखें

तेजप्रताप यादव की शादी में अखिलेश करेंगे शिरकत

लोकसभा चुनाव के बाद तय होगा कौन बनेगा प्रधानमंत्री : अखिलेश यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -