इरफान पठान IPL से करेंगे कम बैक

Apr 07 2015 06:15 PM
इरफान पठान IPL से करेंगे कम बैक
इंडिया क्रिकेट टीम के शानदार गेंदबाज इरफान पठान ने आशा व्यक्त की है. 8 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आठवें संस्करण में अपने प्रदर्शन के दम पर वह एक बार फिर भारत के लिए खेलने के सपने को पूरा करने में सफल होंगे। बीते वर्ष सनराइजर्स हैदराबाद के साथ रहे इरफान इस बार आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलेंगे। इरफान चेन्नई में अपने नए साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास में भी जुट गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग की वेबसाइट के अनुसार, इरफान ने कहा, ''निश्चित तौर पर भारत के लिए खेलना मेरा लक्ष्य है, लेकिन इसके लिए एक-एक कदम आगे बढ़ाना होगा। मैंने रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया और उम्मीद है कि आईपीएल में भी यह क्रम जारी रहेगा।'' इरफान पठान के मुताबिक, ''वर्ष-2011 में भी लोगों ने कहा था कि राष्ट्रीय टीम में मेरी वापसी असंभव है, लेकिन मैंने ऐसा कर दिखाया। मैं फिर से कह रहा हूं मैं वापसी करूंगा और इसके लिए मेरा प्रयास लगातार जारी है।''

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में शामिल इरफान भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में खेलेंगे और इसका फायदा उन्हें भविष्य में मिल सकता है। इरफान पठान ने कहा, ''यह धौनी और टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे मेरा उपयोग कैसे करते हैं। मेरे पास लंबा अनुभव है और मुझे लगता है कि मैं टीम के लिए कोई भी भूमिका निभा सकता हूं।'' इंडियन प्रीमियर लीग में इरफान की यह चौथी टीम है। इससे पहले वह किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स के लिए खेल चुके हैं।
?