पेश है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर
पेश है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

इन दिनों दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियों के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का चलन काफी तेज हो गया है. बैटरी से चलने वाले स्कूटर्स को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. इसके पीछे एक ख़ास वजह ये भी है कि ये स्कूटर कम दाम में उपलब्ध होने के साथ माइलेज के मामले में भी काफी किफायती होते है. आज हम आपको एक ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है अबतक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है. इस स्कूटर का नाम है Hero Electric Maxi.

कंपनी ने इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 32,490 रुपए रखी है. इस स्कूटर से जुडी खासियत के बारे में बात की जाये तो इसमें चार्जेबल 48 वोल्ट पावर वाली बैटरी दी गयी है. कंपनी का कहना है कि Hero Electric Maxi की बैटरी में मेंटेनेंस को लेकर किसी प्रकार का कोई खर्चा नहीं करना पड़ेगा. सीधे शब्दों में कहे तो आपको इसकी बैटरी में पानी या अन्य कोई तरल पदार्थ डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

हीरो का दवा है कि ये बैटरी 6 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. वहीं एक बार फूल चार्ज हो जाने के बाद ये स्कूटर 70 किलोमीटर का सफर तय करने में सक्षम है. जबकि ये 2 सीटर स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से भागने में सक्षम है.

फोल्ड होने वाला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लांच हुआ

भारत में दस्तक देगी होंडा की कॉम्पैक्ट SUV 'HR-V'

लोहिया CNG, डीजल और ई-व्हीकल्स पर करेगी बड़ा निवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -