देशभर में दोगुनी होने जा रही इंटरनेट की स्पीड
देशभर में दोगुनी होने जा रही इंटरनेट की स्पीड
Share:

अगर आप भी इंटरनेट की धीमी स्पीड से परेशान हो गए है तो ये खबर आपके चेहरे पर ख़ुशी ला सकती है. हो सकता है कुछ ही दिनों के भीतर देशभर में इंटरनेट की स्पीड दो गुनी होने वाली है. साथ ही फोन में इस्तेमाल किये जाने वाला नेट भी काफी तेज होने वाला है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि भारत सरकार कह रही है. दरअसल सरकार ने फैसला किया है कि, 'E और V बैंड को भी इस्तेमाल के लिए खोला जाएगा. बताया जा रहा है कि, फिलहाल ये बैंड सरकार के पास सुरक्षित थे और अभीतक इनका इस्तेमाल नहीं किया गया था.

वहीं संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि, "E और V बैंड को उपलब्ध कराए जाने की मांग टेलिकॉम कंपनियां लंबे समय से कर रही थीं और अब इसे मान लिया गया है. जल्द ही संचार मंत्रालय इस बारे में प्रस्ताव मंजूरी के लिए कैबिनेट के सामने पेश करेगा." आपको जानकर हैरानी होगी कि फिलहाल इंटरनेट की स्पीड के मामले में भारत दुनिया के दूसरे देशों के मुकाबले काफी पीछे है.

भारत इस वक्त इंटरनेट स्पीड के मामले श्रीलंका और वियतनाम जैसे देशों से भी पिछड़ा हुआ है. दुनिया में भारत के स्थान 89वें नंबर पर है. गौरतलब है कि भारत में इंटरनेट की स्पीड औसतन 6.5 Mbps आती है. वहीं इस मामले में पहले स्ताहन पर साउथ कोरिया है जहां इंटरनेट की औसतन स्पीड 28Mbps है.

कंपनी का दावा- 'अनबीटेबल प्राइस' पर लांच होगा 'ऑनर 7X'

11 नवंबर को पेश होने जा रहा वीवो वी7+ का नया कलर वेरिएंट

अब पेटीएम पर करें BHIM UPI का इस्तेमाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -