JNU मामला : कन्हैया समेत 5 को निकालने की सिफारिश व JNUSU महासचिव को नोटिस
JNU मामला : कन्हैया समेत 5 को निकालने की सिफारिश व JNUSU महासचिव को नोटिस
Share:

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय (JNU) में नारेबाजी मामले में JNUSU के महासचिव और एक पूर्व महासचिव को भी नोटिस जारी कर जवाब माँगा है. JNU की आंतरिक कमेटी ने JNUSU के महासचिव रामा नागा और पूर्व महासचिव चिंटू कुमारी को कारण बताओ नोटिस भेजा है. इन दोनों को कल तक इस नोटिस का जवाब देना है.

आप को बता दें कि JUN की एक उच्चस्तरीय समिति ने कथित रूप से राष्ट्रविरोधी नारेबाजी मामले में छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत 5 छात्रों को निकालने की सिफारिश की है. समिति ने पिछले महीने आतंकी अफजल गुरु को लेकर आयोजित कार्यक्रम में कथित भूमिका को लेकर कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और 2 अन्य को निकालने बात कही है.

21 को भेजा नोटिस

कुलपति एम. जगदीश कुमार की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में सोमवार को इस रिपोर्ट पर चर्चा हुई, जिसके बाद कन्हैया और उमर सहित 21 छात्रों को कारण बताओ नोटिस भेजा गया. यह सभी छात्र विश्वविद्यालय नियम एवं अनुशासन के उल्लंघन के दोषी पाए गए थे.

इन छात्रों को नोटिस

उच्च स्तरीय कमेटी ने जिन छात्रों को नोटिस दिया है उनमें उमर खालिद, आशुतोष, कन्हैया कुमार, रामा नागा, चपल शेरपा, वाइ उदय कुमार, चिनमय महानंद, भुपाली विट्ठल माग्रे, अपराजिता, पी स्रुगना यादव, बंधू ज्योतसना, श्वेता रॉय, चिनय्या महाजन, एशवर्या, अधिकारी, गार्गी अधिकारी, चिंटू कुमारी, अनंत प्रकाश, अश्वती नायर, रितु, अनिर्बान भट्टाचार्य, सौरव शर्मा शामिल हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -