क्रिकेट से जुड़ी रोचक कहानियां
क्रिकेट से जुड़ी रोचक कहानियां
Share:

भारत ही नहीं विश्व भर में क्रिकेट को सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है. खासकर भारत में क्रिकेट की दीवानगी तो देखते ही बनती है आज हम बात क्रिकेट से जुड़े ऐसे रोचक तथ्यों की करेंगे जिनके बारे में आपको क्या बहुत से खिलाड़ियों को भी पता नहीं होगा क्रिकेट से जुड़ी रोचक कहानियां पड़े -

 लेल्सी हिल्टन नाम के वेस्टइंडीज़ के क्रिकेटर को मर्डर के जुर्म में फांसी हुई. इफ्तियार अलीखान पाटोदी ने भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए टेस्ट खेला. टेस्ट मैच में एक ओवर में 28 रन का रिकॉर्ड जार्ज बैली और ब्रायन लारा के नाम है. इंग्लैंड के ट्रेवोर बैली ने 350 गेंदों में 50 रन बनाये.

1955 में न्यूजीलैंड टेस्ट में 26 रन पर आल आउट हो गई थी. डेब्यू के बाद एडम गिलक्रिस्ट ने लगातार 96 मैच खेले. लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट 156 एलन बॉर्डर ने खेले. क्रिस मार्टिन और बी. एस. चंद्रशेखर दो ऐसे खिलाड़ी है जिन्होनें अपने टेस्ट करियर में रनों से ज्यादा विकेट हासिल किए. मार्टिन ने 123 रन बनाकर 233 विकेट और चंद्रशेखर ने 167 रन बनाकर 242 विकेट लिए. 3rd अंपायर द्वारा पहला आउट सचिन तेंडुलकर को दिया गया था. क्रिकेट की दुनिया का सबसे पुराना नियम जो अभी तक बदला नही गया है वह पिच की लंबाई है.

यहाँ क्लिक करे 

राज्यपाल ने की राष्ट्रपति से अपील

संदिग्ध हालत में जलने से पति की मौत, पत्नी ने खुद को जलाने का प्रयास किया

मुरादाबाद विश्वविद्यालय में फायरिंग

मोटी पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -