चेहरे में इंस्टैंट निखार लाता है बर्फ का एक टुकड़ा
चेहरे में इंस्टैंट निखार लाता है बर्फ का एक टुकड़ा
Share:

गर्मियों के मौसम में सभी लोगों को आइस क्यूब का इस्तेमाल करना पसंद होता है. आइस क्यूब का इस्तेमाल कोल्ड ड्रिंक्स नींबू पानी को ठंडा करने के लिए किया जाता है. क्या आपको पता है आइस क्यूब ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. आज हम आपको  आइस क्यूब के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो आइस क्यूब का इस्तेमाल करें. आइस क्यूब को एक पतले कपड़े में बांधकर अपने चेहरे पर मसाज करें. दिन में चार बार इस प्रक्रिया को दोहराने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो अपने चेहरे पर आइस क्यूब का इस्तेमाल करें. बर्फ को त्वचा पर लगाने से ब्लड सरकुलेशन ठीक तरीके से होने लगता है. जिससे रूखी त्वचा की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

3- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आइस ट्रे में एलोवेरा जेल और पानी डालकर जमने के लिए रख दें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

4- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पहले अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें. बाद में अपने चेहरे पर आइस क्यूब लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा में कसाव आएगा और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती हैं गुलाब की पंखुड़ियां

अपनी स्किन टाइप के अनुसार करें कंसीलर का इस्तेमाल

इन तरीकों से वापस लाएं अपने चेहरे का खोया हुआ निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -