हाई सिक्यूरिटी जेल के अंदर गार्ड ले जा रहा था मोबाइल सिम

अजमेर. घूघरा स्थित प्रदेश की एकमात्र हाई सिक्यूरिटी जेल की सुरक्षा में तैनात बार्डर सिक्यूरिटी गार्ड के पास से ही तलाशी के दौरान मोबाइल सिम मिली है. इस सिम को वह चोरी-छिपे जेल के भीतर ले जा रहा था. जयपुर रोड पर हाई सिक्योरिटी जेल में प्रहरी के पद पर तैनात जगत सिंह ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि गत 26 दिसंबर को उसकी जेल में ड्यूटी थी.

 

इस दौरान बार्डर सिक्यूरिटी गार्ड रेवतराम भीतर जाने के लिए आया. उसकी तलाशी लेने पर उसकी जेब में मोबाइल सिम मिली है. शक है कि वह किसी कैदी को यह सिम देने जा रहा था. रेवतराम ने सफाई दी है कि उक्त सिम गार्ड को उसने पोर्ट कराया था, जो गलती से उसकी जैकेट में रखी रह गई थी. जेल अधीक्षक के निर्देश पर जेल प्रहरी जगत सिंह ने रेवताराम के खिलाफ, जेल अधिनियम की धारा 42 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. सिविल लाइंस थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

उल्लेखनीय है कि हाई सिक्यूरिटी जेल की सुरक्षा व्यवस्था में कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह, गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और अन्य कैदी सेंध लगा चुके हैं. जिला पुलिस नेदो बार कैदियों के पास से सिम और मोबाइल फोन बरामद किए हैं. अजमेर सेंट्रल जेल और घूघरा स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में बाहरी सुरक्षा के लिए आरएसी के 25-25 जवान चौबीस घंटे तैनात रहते हैं, वहीं जेल के भीतर की सुरक्षा व्यवस्था जेल प्रशासन के प्रहरी और कर्मचारी संभालते हैं.

 

भीड़ प्रबंधन की ज़िम्मेदारी महिला होमगार्डों के हाथ

पति और प्रेमी के साथ मिल की दूसरे प्रेमी की हत्या

20 रुपये लीटर मिलेगा सरसों का तेल

 

 

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -