पटना में हुआ दर्दनाक हादसा
पटना में हुआ दर्दनाक हादसा
Share:

पटना : यूँ तो बिहार के सरकारी स्कूलों में सरकारी लापरवाही की घटनाएं सामने आई है, लेकिन जिस घटना की जानकारी हम आपको दे रहे हैं, उसे जानकर आपकी रूह कांप जायेगी. खुशरुपुर प्रखंड के सरकारी स्कूल में मिड डे मील के लिए बन रही दाल में गिरने से एक मासूम की मौत हो गई.

दरअसल हुआ यूँ कि खुसरुपुर प्रखंड के बड़ा हसनपुर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में गर्म दाल में गिरने से 5 वर्षीय बालक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मृतक बालक गुड्डू कुमार महिला रसोईया का बेटा है, जो उस समय दाल बना रही थी. अचानक बालक गर्म दाल के टब में गिर गया. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु होने की खबर मिलने पर यह मामला सामने आया, क्योंकि इस दर्दनाक हादसे की सूचना विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने न तो थाने पर दी और न ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दी.

आपको जानकर यह हैरानी होगी कि इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी संवेदनहीनता का परिचय देते हुए कहा कि वह स्कूल का छात्र नहीं था. खुसरुपुर प्रखंड के प्रखंड शिक्षा प्रसार अधिकारी राकेश सिन्हा के अनुसार बच्चा गुरुवार को दाल से भरे टब में गिरने से घायल हो गया था. आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं बीईईओ ने कहा जिस बच्चे की मौत हुई है वह उस विद्यालय का छात्र नहीं था, लेकिन स्कूल स्टाफ को मानवता दिखाना थी.

यह भी देखें

लालू को लगा पैतालीस करोड़ का झटका

केंद्र की लीज पॉलिसी का हो रहा अध्ययन- मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -