इंडोर तीरंदाजी विश्व कप- दीपिका ने जीता ब्रॉन्ज मैडल
इंडोर तीरंदाजी विश्व कप- दीपिका ने जीता ब्रॉन्ज मैडल
Share:

बैंकॉक में आयोजित इंडोर तीरंदाजी विश्व कप के दूसरे चरण में भारत के खाते में केवल एक ब्रॉन्ज मैडल आया है. इस टूर्नामेंट में रविवार को भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रुस की सायना ट्स्यरेंपोलोवा को महिला रिकर्व के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में 7-3 से शिकस्त दी. रुस की सायना ट्स्यरेंपोलोवा विश्व की 13वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी है.

इसी साल ढाका में हुई एशियाई चैम्पियनशिप में तीन गोल्ड सहित नौ पदक जीतने वाली भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. इस टूर्नामेंट में वरीय अतनु दास दूसरे दौर में ही बाहर हो गए थे. दीपिका कुमारी ने निवेदिता गणेशन को 6-0 से, लेशराम बॉम्बायला देवी को 7-3 से और अंकिता भक्त को 6-2 से हराकर अंतिम चार में स्थान बनाया था.

बता दे कि भारतीय खिलाड़ियों में से केवल दीपिका ही क्वॉर्टरफाइनल तक पहुंच पायी थी, उन्हें वर्ल्ड की दूसरी वरीयता प्राप्त कोरियाई तीरंदाज किम सुरिन ने 6-5 से हराया. इस टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा है, क्योकि हाल ही में हुई एशियाई चैम्पियनशिप में भारतीय टीम ने कुल नौ पदक अपने नाम किए थे, जिसके बाद इस टूर्नामेंट से भी टीम से काफी उम्मीदे थी.

आगामी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाडियों के नाम हुए घोषित

अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा

अंजुम चोपड़ा को DDCA का विशेष सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -