दोनों तरफ से कार को कर सकते हैं ड्राइव,इस मकसद से बनाई यह कार
दोनों तरफ से कार को कर सकते हैं ड्राइव,इस मकसद से बनाई यह कार
Share:

आज के वक्त में हर किसी को कार की जरूरत लगती है। वहीं आपने देखा होगा कि किसी देश में कार की स्टीयरिंग बाईं तरफ होती है तो किसी देश में दाईं तरफ होती है। लेकिन आज ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे है जिसमें सबकुछ डबल हैं। साथ ही यह भी बताएंगे कि इस तरह की युनिक कार को बनाने का क्या मकसद है। वैसे तो आपने फोटो में देख लिया होगा कि यह कार कैसी दिख रही हैं। 

अपने दैनिक कार्यों में कंडोम का उपयोग करते हैं इस देश के लोग

जी हां, आप फोटो में देख सकते हैं इस गाड़ी को आप दोनों तरफ से ड्राइव कर सकते हैं। इसे इंडोनेशिया के एक मैकेनिक ने बनाई है। इस कार की खास बात यह है कि आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि कार का फ्रंट साइड कौन सा है। वहीं आपको बता दें इस कार के दोनों साइड अलग-अलग नंबर प्लेट है। इस कार को बनाने वाले मैकेनिक मैन की उम्र 71 साल है। उनका नाम रोनी गुनावान है। रोनी का हमेशा से सपना रहा है कि वह इस दुनिया में आए है तो कुछ युनिक काम करें। तो उन्होंने डबल फेस वाली कार बना दी। 

इस देश में सुहागरात के वक्त बेटी के कमरे में ही रहती है मां, कारण जानकर चौंक जाएगें आप

आपको बता दें इस ​कार को बनाने के लिए तकरीबन 10 वर्कस लगे थे। सिर्फ 6 महीने में इस कार को बनाकर तैयार कर लिया गया था। इस कार में दो गियर सेट,एक गैस टैंक,दो स्टीयरिंग व्हील,दो पैडल, दो कार इंजन है। इस कार की एक खासियत यह भी है कि इसे आसानी से पार्क किया जा सकता है। आपको बता दें कि इसे आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। लेकिन यह एक कार सिर्फ एक बार रोड़ पर दौड़ी थी। इसके बाद से इस पर प्रतिबंध लग गया। क्योंकि इस कार के दोनों तरफ नंबर प्लेट लगी हो जो गैरकानूनी है।

यह भी पढ़ें

कोर्ट के चक्कर नहीं काटना चाहते हैं तो इस होटल में लीजिए तलाक

मध्य प्रदेश का मैग्नेट मैन कहते हैं इस शख्स को

बॉयफ्रेंड ने मोटी कहकर किया ब्रेकअप,गर्लफ्रेंड ने फिर किया कुछ ऐसा हाल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -