इंडोनेशिया हमले में मौलाना को मिली मौत की सजा
इंडोनेशिया हमले में मौलाना को मिली मौत की सजा
Share:

इंडोनेशिया: इंडोनिशया के स्टार बक्स कैफे में 2016 में हुए फिदायीन हमले की साजिश करने के मामले में यहाँ की अदालत ने मौलाना अमान अब्दुर रहमान को मौत की सजा सुना दी है. बता दें कि 2016 में हुए इस फिदायीन हमले की पूरी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. इस मामले में इंडोनिशया की अदालत ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपी को मौत की सजा सुनाई. ज्ञात हो कि यहाँ कि अदालत पहले ही अब्दुर रहमान को हमले की साजिश रचने का मुख्य दोषी ठहरा चुकी है. 

जानकारी के मुताबिक दक्षिण पूर्व एशिया में पहली बार किसी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने अपने ऊपर ली थी. हुए हमले के बाद से लगातार इस मामले पर दोषियों के खिलाफ सुनवाई कर रही कोर्ट में पिछले महीने हुई सुनवाई के दौरान पक्षकार ने अब्दुर रहमान को मौत की सजा देने की अपील भी की थी.

 

आपको बता दें कि जकार्ता में 2016 को हुए कई विस्फोटों और गोलीबारी में कम से कम सात लोगों की जान चली गई थी, इसके साथ ही  एक कैफे के बाहर गोलीबारी की आवाज भी सुनी गई थी. जकार्ता में यूएन दफ्तर समेत कई जगहों पर सिलसिलेवार ब्‍लास्‍ट हुए थे.  बताया गया कि 14 आतंकियों ने इन धमाकों को अंजाम दिया था और यहाँ खुलेआम गोलियां भी बरसाईं थी. 

ट्रंप बोले- योग्य लोग ही आएं अमेरिका

कोरियाई प्रायद्वीप में शांति के लिए भारत की भूमिका अहम-दक्षिण कोरिया

नेटफ्लिक्स के मुख्य प्रवक्ता की नौकरी गई, कारण जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -