प्रधानमंत्री ने किया देश के सबसे लम्बे पुल का उद्घाटन
प्रधानमंत्री ने किया देश के सबसे लम्बे पुल का उद्घाटन
Share:

भरूच. प्रधान मंत्री मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर आज गुजरात पंहुच गए है, उन्होंने आज देश के सबसे लंबे स्टे पुल का उद्घाटन किया जो कि राज्य के भरूच में नर्मदा नदी पर बनाया गया है. 379 करोड रुपए की लागत से बने 1344 मीटर लंबे पुल के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने भरूच में एक अत्याधुनिक बस टर्मिनल का शिलान्यास भी किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर आठ मार्गों को 12000 करोड रुपए की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलाव करने की योजना की भी घोषणा की. घोषणा करते समय केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी, उर्वरक एवं रसायन राजय मंत्री मनसुख मांडविया तथा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी उनके साथ मौजूद थे. इन सड़को की लंबाई 1200 किमी होगी, इस निर्माण से दुर्घटनाओ पर भी कारगर रोक लगेगी. इस अवसर पर उन्होंने यह भी बताया कि नए पुल के शुरू होने ट्रैफिक से पीडित रहने वाले भरूच और पूरे पश्चिम भारत के इस मार्ग को काफी राहत मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सूरत की तरह भरूच का भी विकास होगा यहां नर्मदा में स्टीमर परियोजना शुरू की जाएगी.

इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, कांग्रेस सरकार के पास सरकार चलाने के लिए कई जानकारी ही नहीं थी, इसके समय में मार्च 2014 तक कागज में उल्लेखित सवा लाख गांवों की जगह मात्र 59 गांव में आप्टिल फाइबर बिछाया जा सका था. कांग्रेस सरकार ने अब तक 68 हजार गांवों को इससे जोडा है जबकि लक्ष्य ढाई लाख गांवों का तय किया है. कांग्रेस सरकार ने देश के द्वीपों के बारे में वैज्ञानिक जानकारी जुटाई है और कुल 1300 में से 200 को विकसित करने का काम शुरू किया है.

ये भी पढ़े 

गुजरात में देश के सबसे लंबे ब्रिज का उद्घाटन करेगे प्रधानमंत्री मोदी

3 दिन बनारस में होने के बाद गंगा माँ का बेटा मिलने नहीं आया - लालू प्रसाद

PM मोदी का मई-जून में पांच देशों की यात्रा पर जाना प्रस्तावित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -