भारत में खुला पहला डॉग होटल, यहाँ आपके कुत्ते लेंगे स्पा और बियर का मजा
भारत में खुला पहला डॉग होटल, यहाँ आपके कुत्ते लेंगे स्पा और बियर का मजा
Share:

पूरी दुनिया में अगर ऐसा कोई जानवर है जिसे लोग सबसे ज्यादा पसंद करते है तो वो है डॉग. हाल ही में सभी डॉग लवर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. भारत में पहली बार डॉग्स के लिए एक होटल खुला है. ये होटल दिल्ली के गुरुग्राम में खुला है जिसका नाम Critterati है. इस होटल में आपके प्यारे डौगी के लिए सभी फैसेलिटी मौजूद रहेगी. यहाँ लग्‍जरी सुइट भी है. इसमें आपके लवली डौगी के लिए वेलवेट वाला बड़ा सा बेड, एक टीवी और प्राइवेट बालकनी भी है. अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि डौगी की इतनी फैसिलिटी वाले होटल का किराया कितना होगा?

तो चलिए आपको बता देते है कि यहाँ एक रात का किराया लगभग साढ़े चार हजार रुपये है. इस होटल में आपके डौगी की बड़े ही शाही अंदाज़ में सेवा की जाएगी. होटल की छत पर डौगी के लिए स्विमिंग पूल भी बना है. साथ ही उनका यहाँ आयुर्वेदिक ऑइल से मसाज भी किया जाता है जिसके बाद उन्हें स्पा ट्रीटमेंट भी दिया जाता है. इस होटल में 24 घंटे वेटेनरी डॉक्टर मौजूद रहता है साथ ही यहाँ एक ऑपरेशन थिएटर भी बनाया गया है जहां हर वक़्त मेडिकल टीम अवेलेबल रहती है.

इस होटल में कुत्तों के लिए एक प्ले रूम भी बनाया गया है जहां आपका डौगी जितना चाहे खेल सकता है. साथ ही यहाँ डौगी कैफ़े भी बना है जिसमे आपके डौगी को उसके मन पसंद फ़ूड आइटम भी परोसे जाते है. इस मेनू लिस्ट में चावल-चिकन, मफिन, पैनकेक और आईसक्रीम जैसी कई चीजें शामिल है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि आपके डौगी के लिए यहाँ एल्‍कोहॉल वाली बेल्‍जियम बियर भी मौजूद है.

इस होटल के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव दीपक चावला ने बताया कि, 'यहां पर चीजें काफी अलग हैं. दिन की शुरुआत सुबह सात बजे पॉटी ब्रेक से होती है, उसके बाद नाश्‍ता लगाया जाता है, फिर से पॉटी ब्रेक उसके बाद दो घंटों का प्‍ले सेशन, फिर स्विमिंग सेशन और कैफे टाइम के साथ प्‍ले सेशन होता है.' तो अब आप भी अपने डौगी को कुछ दिनों के वेकेशंस एन्जॉय करने के लिए ले जाइये गुरुग्राम.

इस देश में बर्गर से भी सस्ता मिलता है पेट्रोल, बिजली-पानी सब कुछ हैं फ्री

क्यों बनाते हैं सड़क पर पीली और सफेद पट्टी..?

Shocked: आप जो शराब पीते हैं वो आपके सुसु से बनती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -