36 साल के इतिहास को बदलने के लिए तैयार है महिला हॉकी टीम
36 साल के इतिहास को बदलने के लिए तैयार है महिला हॉकी टीम
Share:

नई दिल्ली : पिछले 36 सालों के इतिहास को अगर खंगाला जाए तो एक निराशा हाथ लगती है कि भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में कुछ भी हासिल नहीं किया. पुरुष भारतीय हॉकी टीम तो ओलंपिक में हिस्सा जरूर लेती रही. लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. इन 36 सालों में भारतीय महिला हॉकी टीम कभी भी ओलंपिक में शिरकत नहीं कर सकी. कमोबेश मैदान पर महिला और पुरुष हॉकी टीम के हालात एक जैसे ही बने रहे. तीन दशक से ज्यादा के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में हिस्सा ले रही है.

36 सालों के लंबे अंतराल के बाद महिला टीम क्वालिफाई कर रियो ओलंपिक में हिस्सा ले रही है. भारतीय महिला हॉकी टीम रियो में जहां तक भी सफर तय करेगी, उनके लिए ये कामयाबी की तरह ही होगी. भारतीय महिला हॉकी टीम दुनिया की 13वें नंबर की टीम है, और जिस मुश्किल परिस्थितियों में भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है, वो खुद में गोल्डन गर्ल्स के लिए एक बड़ी जीत है.

दूसरे हॉफ में शानदार वापसी और रणनीति में बदलाव से जीते :...

फिल्मी पर्दे की तरह रियो की रियल लाइफ में भी गोल्डन गर्ल्स चक दे इंडिया कहेंगी. ऐसी उम्मीद की जा सकती है. भारतीय महिला हॉकी टीम पूरी तरह से मोटिवेटेड है, और मैदान पर अपना दमखम दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार. रियो ओलंपिक में दुनिया की 12 टीमों ने क्वालीफाई किया है. जिन्हें छह-छह के दो ग्रुप में बांटा गया है. भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अमेरिका और जापान जैसी मुश्किल टीमों के साथ रखा गया है. लेकिन अनुभव और युवा जोश से लबरेज भारतीय टीम सिर्फ कागज पर दिखने वाली विरोधी टीमों की मजबूती से हार नहीं मानने वाली है.

भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला अर्जेंटीना से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -