भारतीय महिला की इंग्लिश इतनी अच्छी थी कि...
भारतीय महिला की इंग्लिश इतनी अच्छी थी कि...
Share:

ज्यादा पढ़ना भी आपके लिए हानिकारक हो सकता है. ये बात सुनकर आपको भी हैरानी हो रही होगी कि ऐसा क्यों कह रहे हैं. होने तो बचपन से सुना है कि पढ़ने लिखने से नवाज़ बनते हैं. लेकिन ज्यादा पढ़ना आपको परेशानी में डाल सकता है. जी हाँ, एक ऐसा ही मामला हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे. आपको बता दें, एक महिला का वीसा सिर्फ इसलिए रिजेक्ट हो गया क्योंकि उसकी अंग्रेजी कुछ ज्यादा ही अच्छी थी. अब आगे क्या हुआ जानते हैं.

एक गेम के कारण हो चुके हैं 200 तलाक, बचकर रहें आप

मामला UK का है जहां 22 वर्षीय एलेक्जेंड्रिया रिंटूल हैं जो गर्भवती थी और अपने पति के पास स्कॉटलैंड जाना चाहती थी. उन्हें इस बात का ज्ञान था कि ऐसी हालत मे जाने के लिए वीसा रद्द हो सकता है लेकिन वहां के लोगों ने उसका वीसा रद्द कृते हुए कुछ ऐसा कारण दिया कि वो भी हैरान रह गई. यूके इमिग्रेशन विभाग ने उन्हें ये जवाब दिया कि उनकी अंग्रेजी कुछ ज्यादा ही अच्छी है. बता दें, एलेक्जेंड्रिया रिंटूल ने इंटरनेशनल इंग्लिश लैंग्वेज टेस्ट (आईईएलटीएस) पास की थी जो वीसा बनवाने के लिए अनिवार्य होती है. इसी परीक्षा में उनसे अच्छे अंक हासिल किये और इसी के कारण उसे दोबारा से परीक्षा देने के लिए कहा गया जिसमें करीब 1.70 लाख रुपये का खर्च आता है.

हड्डी टूटने के बाद एमआरआई कराने पहुंचा सांप

इसी पर नारजगी जाहिर करते हुए फेसबुक पर पोस्ट किया था जिस पर कई खरी खोटी सुनाई थी. वो मेघालय की रहने वाली हैं जहां आम तौर पर इंग्लिश नहीं बोली जाती. वो अपने पति स्कॉटलैंड जाना चाहती थी लेकिन वीसा के नियम ने सब कुछ ख़राब कर दिया.  

यह भी पढ़ें..

विमान में मच्छर काटा तो एयरलाइन्स को देना होगा भारी मुआवज़ा

खूब वायरल हो रही सोशल मीडिया पर ये अदृश्य कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -