भारतीय टीम बांग्लादेश रवाना, कोहली ने कहा बांग्लादेश को लेकर कोई कटुता नहीं
भारतीय टीम बांग्लादेश रवाना, कोहली ने कहा बांग्लादेश को लेकर कोई कटुता नहीं
Share:

टीम इंडिया वर्ल्ड कप के बाद अपने पहले विदेशी टूर पर बांग्लादेश रवाना हो गई है. आज सुबह भारतीय टीम बांग्लादेश के लिए रवाना हुई. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दस जून से पहला टेस्ट मैच खेलना है. वैसे भारत का बांग्लादेश में रिकॉर्ड अच्छा है. भारत आज तक बांग्लादेश में एक भी मैच नहीं हारा है. भारत-बांग्लादेश के बीच आखरी मैच ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में हुए वर्ल्ड कप क्वार्टरफाइनल में हुआ था, जिसे भारत ने जीता था. बाद में इस मैच को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. इस बारे में बांग्लादेश रवाना होने से पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को कहा कि उनकी टीम में बांग्लादेश को लेकर कोई कटुता नहीं है।

कोहली ने हालांकि पुराने विवादों को दरकिनार करते हुए कहा, "हम उन बातों को भूल कर आगे बढ़ चुके हैं। विश्व कप के बाद भी हम काफी क्रिकेट खेल चुके हैं इसलिए उस विवाद की याद अब धूमिल पड़ गई है।" कोहली के अनुसार फिलहाल टीम का ध्यान टेस्ट मैच जीतने पर है और प्रतिद्वंद्वी टीम को लेकर मन में कोई दुर्भावना नहीं है। भारतीय टीम को लेकर कोहली ने कहा कि, "टीम अच्छी स्थिति में है। खेल के मामले में हम बेहतर नजर आ रहे हैं। फिटनेस हालांकि एक क्षेत्र है जहां हमें खुद में और सुधार की जरूरत है ताकि हमारे खिलाड़ी कम चोटिल हो और जीत की निरंतरता बनाए रखने के लिहाज से हमें टीम में कम बदलाव करने पड़ें।" कोहली के मुताबिक अगर अगले छह से आठ महीनों में फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है तो इससे अगले तीन-चार साल टीम का फायदा होगा।

वहीँ लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने रविवार को कप्तान विराट कोहली की आक्रामकता और जीतने की ललक की प्रशंसा की। भारतीय टीम के सोमवार को बांग्लादेश दौरे पर रवाना होने की पूर्व संध्या पर हरभजन ने संवाददाताओं से कहा, "विराट मैच जीताने वाले खिलाड़ी हैं और बेहद प्रतिस्पर्धी हैं। भले ही कोई भी परिस्थिति हो विराट हमेश जीतना चाहते हैं। किसी भी खिलाड़ी में यह सबसे अच्छा गुण होता है। उनकी कप्तानी निश्चित रूप से टीम के लिए मददगार साबित होगी क्योंकि वह हमेशा जीतना चाहते हैं।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -