चीनी हैकर्स के निशाने पर भारतीय व्हाट्सएप यूज़र्स
Share:

दिल्ली: भारत सहित पूरी दुनिया में व्हाट्सएप काफी पॉपुलर एप है. व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है. भारतीय सेना ने व्हाट्सएप को लेकर एक अलर्ट जारी किया है. भारतीय सेना का कहना है कि चीन के हैकर्स व्हाट्सएप के जरिए भारतीयों को निशाना बना रहे हैं. 

एडिशनल डायरेक्टोरेट ऑफ पब्लिक इंटरफेस का कहना है कि चीन के हैकर्स डिजिटल वर्ल्ड में प्रवेश कर रहे हैं. हैकिंग जोरों पर है. अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करते रहें. आर्मी ने व्हाट्सएप यूजर्स को सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि +86 से शुरू होने वाला कोई भी नंबर अगर किसी ग्रुप को ज्वॉइन करने की अनुमति मांगता है तो उसे लेकर सतर्क रहें. इसे लेकर भारतीय सेना ने रविवार को एक वीडियो रिलीज किया है. इस वीडियो में कहा गया है कि चीन के हैकर्स व्हाट्सएप के जरिए इंडियन यूजर्स को निशाना बना रहे हैं. वीडियो में व्हॉट्सऐप का सावधानी से इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. 

बता दें कि इससे पहले  भारतीय सेना ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तैनात सैनिकों को व्हाट्सएप जैसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने को लेकर चेतावनी जारी की थी. इन सब के अलावा चीनी इंस्टैंट मैसेजिंग WeChat को लेकर भी डेटा सुरक्षा की वजह से काफी विवाद हुआ है. हाल ही में चीनी यूसी ब्राउजर की भी सुरक्षा पर सवाल खड़े हुए जब कंपनी पॉलिसी में बदलाव करते हुए यूजर डेटा कलेक्ट करना शुरू किया. इसके बाद गूगल ने प्ले स्टोर से यूसी वेब एप को कुछ समय के लिए हटा लिया था.

उधर जश्न में डूबे मुख्यमंत्री, इधर भाजपाइयों की उपमुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग

बीसीसीआई का शमी के खिलाफ चौंकाने वाला खुलासा

चारा घोटाला: सीबीआई अदालत का लालू पर बड़ा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -