ब्रिटेन में एकजुट हुए भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोग
ब्रिटेन में एकजुट हुए भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोग
Share:

लंदन : ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि ब्रिटेन में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोग एक साथ देखने को मिले हैं. ऐसा नज़ारा हम कम ही देख पाते हैं और ब्रिटेन में ये नज़ारा इसी हफ्ते देखने को मिला है. ऐसा तब हुआ जब इस हफ्ते ब्रिटेन के पहले ब्रिटिश एशियाई गृह मंत्री साजिद जावेद के स्वागत की बारी आई. उसी के लिए ब्रिटेन की सत्ताधारी कंजरवेटिव पार्टी ने दक्षिण एशियाई मूल के मतदाताओं के बीच अपने वर्चस्व को बढ़ाने के लिए इन तीनों देश के समूह बनाये गए हैं. 
 
सऊदी अरब ने विद्रोहियों की मिसाइलों को किया नष्ट, नहीं हुआ कोई घायल

ये नज़ारा वाकई अनोखा था कंजर्वेटिव फ्रेंड्स ऑफ इंडिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश तीनों ने मिलकर जावेद की वरिष्ठ पदों को लेकर नियुक्ति के लिए एक कार्यक्रम आयोजन किया था. उन्होंने अपने भाषण में ये कहा था कि 'यह एक उदाहरण है कि हमारे सभी समुदाय एक बेहद अच्छे दोस्त की तरह साथ काम कर रहे हैं.' देखा जा सकता है इससे जावेद खुश तो हैं. वहीं उनके इस खास मौके पर साथ में उनकी माँ, पत्नी, भाई और बच्चे भी मौजूद थे. ये अलौकिक नज़ारा देखने लायक था.

लंदन के महापौर सादिक खान ने ब्रेक्सिट पर जनमत संग्रह की मांग की

जावेद के बारे में बता दें कि ये एक पाकिस्तानी बस ड्राइवर के बेटे हैं जिनके पिता साल 1960 में ही ब्रिटेन आ गए थे और उनके ही कारण वो भी अपने पूरे परिवार के साथ ब्रिटेन में मौजूद हैं. जावेद ने भी यही बात कही है कि - यह मेरे मम्मी-पापा की बदौलत है कि मैं यहां आपके सामने खड़ा हूं. हम इस देश की पेशकश का एक मुख्य हिस्सा हैं और ब्रिटिश समाज की एक अनिवार्य संपदा हैं.' आपको याद दिला दें कि जावेद ने अपनी पूर्ववर्ती अंबर रूड के इस्तीफे के बाद अप्रैल में ब्रिटेन के गृह मंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं जो उनके लिए बहुत बड़ी बात है.  

खबरें और भी..

ब्रिटेन के दो उपग्रहों को प्रक्षेपित करेगा इसरो

भागा नहीं था, बल्कि भारत छोड़ने से पहले वित्त मंत्री से मिल कर गया था : विजय माल्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -