मीटू कैंपेन: आईआईएससी के प्रोफेसर पर लगे यौन शोषण के आरोप
मीटू कैंपेन: आईआईएससी के प्रोफेसर पर लगे यौन शोषण के आरोप
Share:

बंगलुरू: देश में इस समय मीटू मामलों में इजाफा होता जा रहा है। पूरे भारत में चर्चाओं में चल रहे मीटू कैंपेन के अंतर्गत लोगों के यौन शोषण के खुलासे होते नजर आ रहे हैं। यहां हम आपको बता दें कि फिल्म जगत से मीटू मामले की शुरूआत हुई थी जिसमें एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। 

#METOO : प्रिया रमानी बोली, अकबर की हर शिकायत से लड़ने के लिए तैयार हूं

वर्तमान समय में मी टू अभियान की लहर थमती नहीं दिख रही हैं। हाल में इसका असर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में भी देखने को मिला है। यहां बता दें कि इस मामले के तहत यहां एक प्रोफेसर पर डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही छात्रा ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। जिन्हें गंभीरता से लेते हुए संस्थान ने उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति लेने के लिए कहा है। जानकारी के अनुसार प्रोफेसर मद्रास के रहने वाले हैं और उनका नाम गिरधर है। वे केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत थे। इसके अलावा आईआईएससी के निदेशक अनुराग कुमार ने बताया कि प्रोफेसर को जाने के लिए कहा गया है। आरोप लगने के बाद संस्थान की गवर्निंग काउंसिल ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। 

#Metoo : अब एमजे अकबर ने प्रिया रमानी के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का केस

गौरतलब है कि पूरे देश में इस समय मीटू कैंपेन चल रहा है और इसमें लगातार ही नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। हाल में राहुल ईश्वर पर भी यौन शोषण के आरोप लगे हैं। जिससे केरल में माहौल गर्मा गया है। वहीं इस मामले में गवर्निंग काउंसिल के फैसले के बाद संस्थान की आंतरिक शिकायत समिति जो यौन शोषण की शिकायतों को देखती है उसने मामले की जांच की है। समिति के अनुसार प्रोफेसर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई केंद्र सरकार के नियमों के तहत की गई है।


खबरें और भी 

 #meetoo अभियान : एम जे अकबर और प्रिया रमानी के मामले में सुनवाई टली

#Metoo : एम जे अकबर की मुश्किलें बढ़ी, प्रिया रमानी के समर्थन में आईं 20 महिला पत्रकार

#Meetoo : यौन शोषण का आरोप लगने के बाद फिरोज खान ने दिया NSUI अध्यक्ष पद से इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -