भारतीय सेना को मिली खुली छूट, पाक के 20 रेंजर ढेर
भारतीय सेना को मिली खुली छूट, पाक के 20 रेंजर ढेर
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी का जवाब देने के लिए भारतीय जवानों को पूरी छूट दे दी गई है. सेना के अधिकारीयों द्वारा यह जानकारी दी गई. सैन्य अधिकारीयों ने कहा कि, "हमे पाकिस्तानी गोली का मुहतोड़ जवाब देने की पूरी आज़ादी मिल गई है, अब अगर वहां से 1 गोली आएगी तो हम 10 मारेंगे".

भारतीय सेना को मिली इस छूट का असर भी देखने को मिल रहा है, सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि, नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की कार्रवाई में इस साल अब तक कम से कम 20 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं जबकि कई घायल हुए हैं.  पाकिस्तानी हरकतों का भारत की ओर से दिए जा रहे आक्रामक जवाब की वजह से पिछले कुछ हफ्तों में पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ कमांडरों के उनकी अग्रिम चौकियों पर दौरे भी बढ़ गए हैं.  यही नहीं, भारतीय कार्रवाइयों की वजह से पाकिस्तान ने अपनी सभी चौकियों पर सतर्कता का स्तर भी बढ़ा दिया है. 

मालूम हो कि, सुंजवां आतंकी हमले के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि उसे इस दुस्साहस की कीमत चुकानी पड़ेगी. जिसके बाद से सेना ने पाकिस्तानी रेंजरों पर हमला बोल दिया है.  सूत्रों के अनुसार इस साल अब तक 20 पाकिस्तानी सैन्यकर्मियों को ढेर किया जा चुका है, जबकि 2017 में पूरे साल में 138 पाकिस्तानी सैन्यकर्मी मारे गए थे. 

पाक के जहन में डर कर गया है घर

घाटी में सेना के ऑपरेशन में घिरा आतंकी

भारतीय सेना का आतंकियों को मुहतोड़ जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -