एशिया कप : भारतीय महिला हॉकी टीम का खिताब पर कब्ज़ा
एशिया कप : भारतीय महिला हॉकी टीम का खिताब पर कब्ज़ा
Share:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया-कप अपने नाम कर लिया है, भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया कप में शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन किया और लगातार जीत दर्ज की. एशिया कप के फ़ाइनल में भारतीय टीम ने चीन को 5-4 से मात दी. इस साल भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी एशिया कप का ख़िताब जीता था. अपनी खिताबी जीत से भारत का 2018 के वर्ल्ड कप में प्रवेश हो गया है.

उल्लेखनीय है कि रविवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने फ़ाइनल में चीन को 5-4 से हराकर एशिया कप का ख़िताब जीत लिया है. मैच कि शुरुआत में चीन के खिलाफ मैच में भारत 1-1 से बराबरी चल रहा था. भारत की ओर से पहला गोल 45 मिनिट में नवजोत कोर ने किया. चाइना कि ओर से पहला गोल 47 मिनिट में टिनाटियान लु ने किया था. भारत ने पांच गोल करके चीन की टीम को 5-4 से पछाड़ दिया. 

बता दे कि भारत ने हॉकी में लगातार दो ख़िताब अपने नाम कर लिए है. इस बार भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए चौथी बार चयनित हो गयी है. भारतीय हॉकी महिला टीम ने एशिया कप में शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखते हुए ख़िताब जीता. पहले मैच में भारत ने 10-0 से सिंगापूर को मात दी जिसके बाद लगातार जापान मलेशिया ओर चीन को मात दी.चीन से भारतीय टीम का दो बार मुकाबला हुए था.

महिला भारतीय हॉकी टीम का, चीन से मुकाबला

महिला हॉकी एशिया कप- सेमीफाइनल में जापान से भिड़ेगा भारत

महिला एशिया कप हॉकी में टीम इंडिया की हैट्रिक, मलेशिया को धोया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -