महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत आज जापान से भिड़ेगा

डोंगाए सिटी(कोरिया): पांचवें महिला एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में आज रविवार को भारत का पहला मुकाबला जापान से होगा. वरिष्ठ महिला टीम की कप्तान बनीं डिफेंडर सुनीता लाकड़ा और उपकप्तान सविता ने जापानी टीम के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है .

बता दें कि भारत की महिला हॉकी टीम की पहली भिड़ंत आज विश्व के 12वें नंबर की मजबूत जापानी टीम से होगी. भारत को पिछले मुकाबलों में जापान से कड़ी टक्कर लेनी पड़ी थी.वर्ष 2013 एशियन चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारतीय टीम जापान से हार गई थी.जबकि वर्ष 2016 में भारतीय महिलाओं ने फाइनल में चीन को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था. वहीं गत वर्ष भारत को हॉकी वर्ल्ड लीग के तीसरे राउंड में जापान के हाथों 0-2 से पराजय मिली थी.जिसका बदला एशिया कप में चुकता किया और टूर्नामेंट की मेजबान और गत चैंपियन जापान को परास्त किया था. ऐसे में दोनों टीमों से कड़ी टक्कर की उम्मीद की जा रही है .

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने शुक्रवार को अपने अभ्यास मैच में मलेशिया को 6-0 से हराया था .इसलिए वह ऊंचे मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी.कप्तान सुनीता ने मैच को लेकर कहा, कि हमें जापान से हमेशा ही मुश्किल चुनौती मिली है. हम मैच के आरम्भ में ही विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति को तोड़ने की कोशिश करेंगे.राष्ट्रमंडल खेलों में भी ऊंची रैंक टीमों के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से टीम का हौंसला बढ़ा है.

यह भी देखें

हॉकी चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में पहुंचे ये राज्य

खेल मंत्री से मिले पूर्व हॉकी खिलाड़ी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -