स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा, India-SL टेस्ट में हुई थी पिच फिक्सिंग

पिछले साल भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच खेले गए एक टेस्ट मैच में पिच के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. एक स्टिंग ऑपरेशन में दावा किया जा रहा है कि भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए गले टेस्ट में मैच फिक्सरों के दिशानिर्देश पर पिच के साथ छेड़खानी की गई थी. अल जजीरा टीवी नेटवर्क ने अपने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि मुंबई के एक पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर राबिन मौरिस ने स्वीकार किया है कि उसने पिछले साल पिच से छेड़छाड़ के लिये गाले में एक मैदानकर्मी को रिश्वत दी थी. मीडिया हाउस के मुताबिक इस स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो रविवार को प्रसारित किया जाएगा लेकिन चैनल ने इसकी कुछ क्लिप्स ऑनलाइन शेयर किए है.

इस मामले के सामने आने के बाद आईसीसी के महाप्रबंधन एलेक्स मार्शल का कहना है कि, 'हमने अब तक मिली सीमित जानकारी के आधार पर अपने सदस्य देशों के भ्रष्टाचार निरोधक सहकर्मियों के साथ मामले की जांच शुरू कर दी है.' उन्होंने कहा,'हमने अनुरोध किया है कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार से जुड़े सारे सबूत और सहायक सामग्री हमें मुहैया कराई जाये ताकि हम पूरी जांच कर सके.'

गौरतलब है कि यह मैच दोनों टीमों के बीच 26 से 29 जुलाई तक गाले में खेला गया था. न्यूज़ चैनल में अपनी वेबसाइट पर जो दावा पेश किया है उसके मुताबिक, 'गाले स्टेडियम पर सहायक मैनेजर, मैदानकर्मी थरंगा इंडिका ने कहा कि वह गेंदबाजों या बल्लेबाजों की मददगार पिच बना सकते हैं. अगर आपको स्पिन गेंदबाजी या तेज गेंदबाजी या बल्लेबाजी की मददगार पिच चाहिये तो यह हो जायेगा.' आपकी जानाकरी के लिए बता दें कि भारत ने यह टेस्ट मैच 304 रन से जीता था.

 

फिटनेस चैलेंज की सकारात्मक प्रतिक्रियाओं से अभिभूत हुए राठौर

कोहली ने अपने भाई को भेजा इमोशनल मैसेज

रियल मेड्रिड ने लगातार तीसरी बार जीता चैम्पियंस लीग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -