विराट का डबल धमाका और अश्विन की फिरकी से टीम इंडिया ने जीती सीरीज
विराट का डबल धमाका और अश्विन की फिरकी से टीम इंडिया ने जीती सीरीज
Share:

नई दिल्ली: भारत ने चौथे टेस्ट मैच में 36 रन और पारी से इंग्लैंड पर अपनी जीत का परचम लहराया है. इंग्लैंड इस पारी में 195 रन के स्कोर पर सिमट गई. वही अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी  पारी में 6 विकेट लिए. मैच के आखिरी दिन उन्होंने इंग्लैंड के चारों विकेट लिए. इससे पहले भारतीय कप्तान ने विराट कोहली ने अपनी डबल सेन्चुरी की और जयंत यादव के 104 रन की बदौलत उन्होंने इंग्लैंड के सामने 631 रन का एक बड़ा स्कोर रख दिया .वही भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ  400 रन बनाये थे. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर पूरी तरह से कब्ज़ा जमा लिया है. 

भारत ने इंग्लैंड को पहला झटका दूसरी पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर कीटन केंट जेनिंग्स का विकेट लेकर दिया.उसके बाद कप्तान एलिएस्टर कुक 18 रन के साथ और जोए रूट को 77 रन के साथ ने दूसरे विकेट के लिए 42 रनों साझेदारी की लेकिन रविन्द्र जडेजा ने इस साझेदारी को तोड़ दिया और कुक को 43 पर आउट किया. कुक के बाद बेटिंग करने उतरे क्रीज भी ज़्यादा समय तक पिच नही रुक सके.

वही रुट ने जॉनी बेयर्सट्रो के साथ  50 रनों के साथ साझेदारी कर टीम का स्कोर 141 तक पंहुचा दिया. लेकिन वो भी इंडियन को गवारा नही हुआ और जयंत यादव ने उन्हें पगबाधा आउट कर मेहमान टीम को लड़खड़ा दिया.

भारत के लिए अश्विन 6 विकेट  लिए  और जड़ेजा ने दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार और जयंत को एक-एक विकेट की सफलता हासिल हुई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -