भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया: पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम इंडिया हुई घोषित
भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया: पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम इंडिया हुई घोषित
Share:

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने के एक दिन पहले ही टीम इंडिया के अंतिम 12 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को ट्विटर पर 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है। यहां बता दें कि दोनों देशों के बीच गुरुवार से चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जाना है।

निरहुआ का साथ देगी आम्रपाली, अक्षरा और शुभी, बनी भोजपुरी जवान की ब्रांड एम्बेसडर

इसके साथ ही बता दें इस टेस्ट में जहां बल्लेबाजी में विराट कोहली का साथ मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी में से मिलेगा। वहीं पारी की शुरूआत केएल राहुल और मुरली विजय के करने की पूरी संभावना है। इसके अलावा ज्ञात हो कि पृथ्वी शॉ चोटिल होने की वजह से पहले ही एडिलेड टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। वहीं तीसरे नंबर पर पुजारा और चौथे नंबर पर कप्तान विराट का आना तय है और इसके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का नंबर होगा।

ऑस्ट्रेलिया का ये गेंदबाज़ बन सकता है भारत के लिए चुनौती, पिछले दौरे में झटके थे 23 विकेट

गौरतलब है कि विकेटकीपर के तौर पर एक बार फिर से ऋषभ पंत पर भरोसा किया गया है। इसके साथ ही अब रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दोनों ही खेल पाएं यह देखना होगा। विहारी के साथ अच्छी बात यह है कि वे एक गेंदबाज भी हैं। वहीं कितने गेंदबाजों के साथ उतरेगी विराट ब्रिगेड यही बड़ा सवाल माना जा रहा है। वहीं गेंदबाजों में टीम इंडिया केवल चार गेंदबाजों से ही उतरेगी इसकी संभावना ज्यादा है। 


भारतीय टीम इस प्रकार है
विराट कोहली कप्तान, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।


खबरें और भी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: मैच से दो दिन पहले मिशेल मार्श ने ठोंकी ताल, कहा हम हर चुनौती के लिए तैयार

आॅस्ट्रेलिया में विराट ​कोहली ने बनाया कंगारूओं के खिलाफ खास प्लान

एक दशक के बाद रोनाल्डो और मेसी को पछाड़कर इस खिलाड़ी ने जीता 'बालोन डी ओर' ख़िताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -