भारत बनाम अफ्रीका: आज होगा टी 20 का आगाज़
भारत बनाम अफ्रीका: आज होगा टी 20 का आगाज़
Share:

जोहानसबर्ग: भारतीय टीम का अफ्रीका दौरा अब अपने अंतिम चरण में पहुँच चुका है. वनडे क्रिकेट में भारत द्वारा 5-1 की करारी शिकस्त झेलने के बाद, अफ्रीकी टीम का पूरा ध्यान आज से शुरू हो रही तीन मैचों की टी 20 सीरीज पर है. सीरीज का पहला मैच आज जोहानसबर्ग के वांडरर्स में खेला जायेगा. 

अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज को देखते हुए अपने नियमित टेस्ट बल्लेबाज़ हाशिम अमला और मारक्रम को टी 20 सीरीज में आराम दिया गया है. वहीं इस बार नियमित टी 20 कप्तान फॉफ डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में टीम की कमान मध्यमक्रम के अनुभवी बल्लेबाज़ जे पी डुमिनी के हाथों में होगी. गौरतलब है कि, फॉफ डु प्लेसिस उंगली में चोट के चलते वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे.

भारतीय टीम की बात करें तो टी 20 सीरीज के लिए पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे खब्बू बल्लेबाज़ सुरेश रैना को अफ्रिक बुला लिया गया है. भारत के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन कर सकते हैं. वहीं सुरेश रैना की वापसी से दिनेश कार्तिक और मनीष पांडेय के टीम में शामिल होने की संभावना कम नज़र आ रही है. अगर टी 20 रिकार्ड्स की बात करें तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है, भारत और अफ्रीका के बीच खेले गए 10 टी 20 मैचेस में भारत ने 6 मैच जीते हैं. 

इस क्रिकेटर की 6 साल बाद हुई भारतीय टीम में वापसी

अब यह 2 पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर हुई कोहली की मुरीद

अमला का कैच पकड़ते ही धोनी ने बना दिया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -