भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान: युद्ध नहीं, क्रिकेट !!!
भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान: युद्ध नहीं, क्रिकेट !!!
Share:

जी हाँ आपने सही पढ़ा है, हम बात कर रहे है भारत और अफ़ग़ानिस्तान की बीच होने वाले पांच दिवसीय क्रिकेट मैच कि, जो  14 जून से बंगलुरु में खेला जायेगा. यह अफ़ग़ानिस्तान का पहला टेस्ट मैच होगा. जून के महीने में बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए इस मैच की लिए बंगलुरु का चुनाव किया गया है.  गौरतलब होगा की अफ़ग़ानिस्तान ने जून 2017 में टेस्ट टीम का दर्जा हासिल किया था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् की सदस्यता भी ली थी.

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने भी अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट को प्रोत्साहित करने की लिए अपने दरवाजे खोल दिए है. गत वर्ष भी अफ़ग़ानिस्तान के दो खिलाड़ी रशीद खान और मो. नबी ने भारत में प्रतिवर्ष खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था और इसी को देखकर इस बार अफ़ग़ानिस्तान के 13 खिलाडियों ने आई.पी.एल. की लिए पंजीयन करवाया है. अफ़ग़ानिस्तान ने इससे पहले भी भरत के ही ग्रेटर नोएडा में आयरलैंड के साथ क्रिकेट मैच खेले है. 

यहाँ ये बात भी ध्यान देने लायक है की इस समय अफ़ग़ानिस्तान में हालात कुछ ठीक नहीं है. युद्ध और बेरोजगारी से जूझ रहे अफ़ग़ानिस्तान को इस टेस्ट मैच से जरूर कुछ रहत मिलेगी. आशा की जा रही है की इससे दोनों देशो की आपसी संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी और अफ़ग़ानिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों को भी  कुछ नया देखने को मिलेगा. 

टीम इंडिया की पहुंच से दूर होता सेंचुरियन टेस्ट लक्ष्य 286

सेंचुरियन टेस्ट: डूबते भारत को पुजारा का सहारा

सेंचुरियन टेस्ट में अफ्रीका ड्राइविंग सीट पर -199/5

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -