रोउनू के खतरे को देखते हुए भारत ने श्रीलंका की और भेजे पोत
रोउनू के खतरे को देखते हुए भारत ने श्रीलंका की और भेजे पोत
Share:

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाव के केंद्र के कारण देश के दक्षिण तटीय क्षेत्रों समेत श्रीलंका में तूफान और चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल इस दौरान रोउनू चक्रवात से मुश्किलें की चेतावनी दी गई है. दरअसल खतरे की आशंका को देखते हुए भारत ने श्रीलंका की ओर दो पोत भेजे हैं. कोच्चि में मौजूद नौसेना की दक्षिणी कमान द्वारा दो गश्ती पोत श्रीलंका भेजे जा रहे हैं।. ये पोत आईएनएस सुनयना और टोही पोत आईएनएस सतलुज कोलंबो तट पर भेजे जा रहे हैं।

नौसेना के प्रवक्ता ने कहा है कि आईएनएस सतलुज द्वारा राहत सामग्री के ही साथ कोच्चि स्थित दक्षिणी नौसेना कमान से कोलंबो बंदरगाह के लिए वे अपनी यात्रा पहले ही प्रारंभ कर चुके हैं. आईएनएस सुनयना द्वारा कोच्चि तट से श्रीलंका के लिए भी पोत रवाना होगा. इस मामले में यह भी जानकारी सामने आई है कि चक्रवात से श्रीलंका के तट पर काफी नुकसान हुआ था।

यही नहीं गाले क्षेत्र में तो भूस्खलन और बाढ़ की परेशानी आ गई थी. ऐसे में करीब 43 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 133 लोगों का कोई पता नहीं चला था। उल्लेखनीय है कि तूफान का असर तेलंगाना, केरल आदि क्षेत्रों में होने की संभावना भी जताई गई है. इस दौरान मछुआरों को सावधान कर दिया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -