स्वाधीनता दिवस के पूर्व, कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी महिला को मिला भारत का वीज़ा!
स्वाधीनता दिवस के पूर्व, कैंसर पीड़ित पाकिस्तानी महिला को मिला भारत का वीज़ा!
Share:

नई दिल्ली। पाकिस्तान की कैंसर पीड़ित महिला फैजा तनवीर को भारत का मेडिकल वीज़ा मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इस मामले में उक्त महिला ने ट्विटर पर केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विट किया और स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाऐं दीं। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को उन्होंने माॅं जैसा बताया। उन्होंने मेडिकल वीज़ा की मांग भी की। जिस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर ट्विट कर जवाब दिया।

उन्होंने घोषणा की कि फैजा को यह वीजा सुविधा दी जाएगी। गौरतलब है कि फैजा पाकिस्तान में रहती हैं और मुख कैंसर से ग्रसित हैं। उन्होंने ट्विटर में ट्विट कर लिखा कि आप मेरे लिए माॅं ही हैं, कृपया मुझे मेडिकल वीज़ा प्रदान करें। भारत की स्वाधीनता की 70 वीं आजादी के वर्ष की खुशी में मेरी सहायता करें।

आपका धन्यवाद। सुषमा स्वराज की ओर से फैजा को रात्रि करीब 11 बजे मेडिकल वीजा दिए जाने की जानकारी ट्विट कर दी गई। गौरतलब है कि इस पाकिस्तानी महिला ने वीजा के लिए पहले भी आवेदन किया था मगर इसे कहा गया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की सिफारिश के माध्यम से पाकिस्तानी नागरिक को मेडिकल वीजा आसानी से दिया जा सकता है।

वीजा के लिए इनकी सिफारिश चाहिए होती है। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इस मामले में सरताज अजीज उदासीन बने हुए हैं या वे अपने देश के नागरिकों को मेडिकल वीजा दिलवाने को लेकर अनुशंसा करने के लिए हिचक रहे हैं यह समझ से परे है।

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे चीन के उपप्रधानमंत्री

हाफिज सईद ने उतारा नवाज की पत्नी के खिलाफ चुनाव में अपना उम्मीदवार

आजादी दिवस से पहले पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 17 की मौत

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -