तीरंदाजी वर्ल्ड कप में भारत ने जीता  कांस्य पदक
तीरंदाजी वर्ल्ड कप में भारत ने जीता कांस्य पदक
Share:

शंघाई : चीन में चल रहे तीरंदाजी वर्ल्ड कप में भारतीय तीरंदाज अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेनाम ने तीरंदाजी विश्व कप के कम्पाउंड मिक्स्ड टीम स्पर्धा में कांस्य पदक पर निशाना लगाया.भारतीय टीम ने शनिवार को तुर्की के डेमर एलामागास्ली और येसीम बोस्टन की टीम को पराजित किया. भारतीय तीरंदाजों नेएक कड़े मुकाबले में तुर्की को 154-148 से हराया.

आपको जानकारी दे दें कि विश्व कप में कम्पाउंड स्पर्धा में भारत का यह दूसरा पदक है. बता दें कि पहला पदक 2017 विश्व कप में आया था जहां वर्मा ने 15 वर्षीय दिव्या धयाल के साथ पदक जीता था.अभिषेक वर्मा के विश्व कप में अब तक सात पदक हो गए हैं.

उल्लेखनीय है कि अभिषेक वर्मा का विश्व कप में प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है.अभिषेक ने 2017 में पुरुषों के कम्पाउंड टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया था.इसके पूर्व , अभिषेक वर्मा ने 2015 मैक्सिको विश्वकप फाइनल में पुरुषों की एकल स्पर्धा में भी रजत पदक जीता था. तीरंदाजी में अभिषेक वर्मा की सफलता का सिलसिला जारी है.विश्वास है कि वे अपने खेल में और कीर्तिमान स्थापित करेंगे.भारत इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल नहीं कर सका इसका खिलाडियों को भी अफ़सोस है.

यह भी देखें

400वीं जीत के करीब पहुंचे नडाल

क्या पेले और मेरेडोना की जगह ले पाएंगे मेसी और रोनाल्डो ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -