भीमा कोरेगांव हिंसा: तीनों आरोपियों को भेजा गया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
भीमा कोरेगांव हिंसा: तीनों आरोपियों को भेजा गया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
Share:

नई दिल्ली: भारत में भीमा-कोरेगांव के पास सणसवाडी के पास दो समूहों के बीच जातीय हिंसा में एक व्यक्ति की मौत के बाद देश में इसका बहुत हल्ला हुआ था और पूरे राज्य में दलितों ने  प्रदर्शन किया था। हाल में पुणे सेशंस कोर्ट ने भीमा कोरेगांव हिंसा में आरोपी सुधा भारद्वाज ,अरुण फेरेरा और वर्नोन गॉन्जाल्विस को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 

टीपू सुल्तान जयंती को लेकर कर्नाटक में घमासान, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार बता दें कि भीमा कोरेगांव मामले में मुख्य रूप से आरोपी बनाए गए सुधा भारद्वाज ,अरुण फेरेरा और वर्नोन गॉन्जाल्विस को कोर्ट ने फिलहाल हिरासत में ही रखने के आदेश दिए हैं इसलिए इन सभी आरोपियों का समय बढ़ा दिया गया है। यहां बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी और तीनों को नजरबंद रखा गया था। इसके अलावा कोर्ट में पेशी के दौरान अरुण फेरेरा ने बताया कि हिरासत के दौरान हुई पूछताछ में उनके साथ बहुत मारपीट भी की गई है। 

झारखण्ड पुलिस की बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार किए 4 नक्सल कमांडर

गौरतलब है कि देश में हुए इस चर्चित मामले में कोर्ट ने सख्ती दिखाई है। यहां बता दें कि पुलिस द्वारा अलग-अलग छापों के बाद 29 अगस्त को पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं को गिरफ़्तार कर लिया गया था और उसी दिन इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लोकतंत्र में असहमति एक सेफ़्टी वॉल्व की तरह होती है। इसके अलावा फरेरा ने कहा कि 4 नवंबर को पूछताछ के दौरान 8 से 10 बार पुलिस अधिकारियों ने उन्हें मारा जिसकी वजह से उनकी तबियत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस मामले में अब अगली सुनवाई 21 नवंबर को होनी है। 


खबरें और भी  

बिहार: मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सीएम नितीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

अयोध्या: सीएम योगी और किम -जंग सुक ने किया भव्य दीपोत्सव का शुभारम्भ

जनसंख्या वृद्धि : सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दो बच्चों के नियम से जुड़ी याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -