इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘बीमा खाता’
इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘बीमा खाता’
Share:

नई दिल्ली. बीमा कंपनी इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने ग्रामीणों को अपनी जरूरत के अनुरूप प्रीमियम भरने की सुविधा प्रदान करते हुए उनके लिए नया बीमा प्लान ‘इंडिया फर्स्ट लाइफ सीएससी बीमा खाता’ लॉन्च किया है. केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अल्फोंस कन्नाथनम की मौजूदगी में यहां आयोजित एक कार्यक्रम में इस प्लान को लॉन्च किया गया.

कंपनी ने बताया कि यह योजना सीएससी ई-गर्वनेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड के साथ मिलकर शुरू की गयी है. यह देश भर में सीएससी के दो लाख आउटलेटों पर उपलब्ध होगी. इसके अलावा उपभोक्ता इसका लाभ सीएससी की वेबसाइट और उसके मोबाइल एप के जरिये भी उठा सकते हैं. कंपनी ने कहा कि इस योजना की खासियत प्रीमियम जमा करने में लचीलापन है. यदि कोई बीमाधारक बीमा खाता खुलवाने के बाद अगले महीने प्रीमियम जमा नहीं करा पाता है तो भी उसका खाता बंद नहीं होगा.

कंपनी की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आर एम विशाखा ने कहा कि बीमा खाता पेश कर उनकी कंपनी बहुत प्रसन्न है जो कि समाज के सभी वर्गों तक व्यक्तिगत जोखिम सुरक्षा की पहुंच बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. इस उत्पाद को जीवन बीमा लाभ के साथ दीर्घकालिक बचत के लिए तैयार किया गया है. यह उत्पाद सरल और आसानी से समझ आने वाला है ताकि ग्राहक किसी भी लिहाज से खुद को ठगा हुआ महसूस न करें.

अक्टूबर में जीएसटी संग्रह दस फीसदी गिरा

देखते ही देखते धू धू कर जल उठी 4 टूरिस्ट बस

15वें वित्त आयोग के नए अध्यक्ष की नियुक्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -