बारिश के कारण बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ भारत-बांग्लादेश टेस्ट
बारिश के कारण बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ भारत-बांग्लादेश टेस्ट
Share:

भारत और बांग्लादेश के बीच खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच रविवार को पांचवें दिन बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। पहले चार दिन की तरह मैच में आखिरी दिन भी बारिश का बोलबाला रहा। दिन के पहले सत्र के बारिश में धुलने के बाद जब मैच शुरू हुआ तो भारत द्वारा पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर बनाए गए 462 रनों के जवाब में चौथे दिन के तीन विकेट के नुकसान पर 111 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम 256 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम फॉलोऑन को मजबूर हुई और फॉलोऑन खेलते हुए 15 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 23 रन बनाए। तमीम इकबाल 16 और इमरुल कायेस सात रन बनाकर नाबाद लौटे। बांग्लादेश की पहली पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाते हुए रविचंद्रन अश्विन ने पांच जबकि हरभजन सिंह ने तीन विकेट हासिल किए। वरुण एरॉन को एक सफलता मिली। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में विदेशी पिच पर पहली बार एक ही पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं।

इससे पहले हालांकि वह नौ बार पांच विकेट चटकाने में जरूर कामयाब रहे लेकिन यह सभी उपलब्धियां उन्होंने भारतीय पिच पर हासिल की। बांग्लादेश की ओर से इमरुल कायेस (72) और शाकिब अल हसन (9) ने पांचवें दिन बल्लेबाजी शुरू की। शाकिब अपनी पारी ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके और 2.3 ओवर के खेल के बाद अश्विन का शिकार हुए। इसके बाद कायेस और सौम्य सरकार (37) ने पांचवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। हरभजन की गेंद पर स्टंप होकर कायेस पवेलियन लौटे। कायेस ने 139 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाए। अगले ही ओवर में एरॉन ने सौम्य को बोल्ड कर बांग्लादेश को छठा झटका दिया। सौम्य ने 54 गेंदों पर सात चौके लगाए। अपना पहला टेस्ट खेल रहे लिटन दास ने 45 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 44 रनों का योगदान दिया और सातवें विकेट के लिए सुवागत होम (9) के साथ 43 रन जोड़े।

इससे पूर्व, सुबह का सत्र बारिश में धुलने के बाद लगभग दो घंटे के विलंब के बाद पांचवें दिन का खेल भोजनकाल बाद भारतीय समयानुसार अपराह्न् 12.15 बजे शुरू हुआ। यह टेस्ट मैच बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित रहा। पहले दिन 56 ओवर फेंके जा सके थे। दूसरे दिन एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका। तीसरे दिन 43.3 ओवरों का खेल ही हो सका और चौथे दिन 30.1 ओवर ही फेंके जा सके। भारत की ओर से 173 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन मैन ऑफ द मैच चुने गए। दोनों टीमें अब 18 जून से मीरपुर में तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -